Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी के पूर्व पदाधिकारियों का एक शिष्टमंडल बीकानेर शहर के पूर्व महामंत्री बाबूलाल गहलोत एवं पूर्व महामंत्री पाबूदानसिंह राठौड़ के नेतृत्व में पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक परविंदर सिरोही से बीकानेर में डेंगू जैसी महामारी के संबंध में वार्तालाप कर ज्ञापन देने हेतु मिला ।डेंगू की वर्तमान स्थिति और मरीजों को हो रही परेशानियों के बारे में बताते हुवे शिष्टमंडल ने बताया कि डेंगू के अधिकांश है मरीज वार्ड में भर्ती है उनको रात को 12:00 बजे दवाई लेने के लिए बाहर भी जाना पड़ता है अंदर की दो दुकाने जो 24 घंटे खुली रहती है उनमें लंबी लाइनें लगी रहती है 1 घंटे बाद में नंबर आता है तब दो दवाइयां होने की बात कही जाती है दो दवाई लेने के लिए बाजार में चक्कर निकालने पड़ते हैं इस तरह की व्यवस्था पर शिष्टमंडल ने अपने सुझाव दिए की अंदर दवाई की 5 दुकाने खुली रहनी चाहिए।
अधीक्षक महोदय ने इस स्थिति के संदर्भ में शिष्टमंडल के विचारों सेअपनी सहमति जताई और दो दिन के भीतर इस संबंध में पुख्ता कदम उठाने का आश्वासन दिया।

अधीक्षक महोदय शिष्टमंडल द्वारा जनहित के लिए दिए सुझावों से प्रभावित होकर कुछ वर्तमान समस्याओं के बारे में भी अवगत करवाया पी. बी. एम. में फार्मासिस्ट की 84 सीटें स्वीकृत है पीबीएम में केवल मात्र 48 ही कार्यरत है ,रेडियोलॉजिक की पोस्ट पर दो ही रेडियोलॉजिस्ट काम कर रहे हैं जबकि 6 पद स्वीकृत है , नर्सिंग स्टाफ 1100 के स्वीकृत पद है जबकि 750 को ही नर्सिंग स्टाफ लगे हुए हैं ,348 पोस्ट खाली है ऐसी परिस्थिति में पीबीएम अस्पताल की जितने भी संसाधन और स्टाफ है उन्हीं से काम चलाना पड़ रहा है । शिष्टमंडल ने इस हेतु सहयोग का आश्वासन दिया।

शिष्टमंडल में जेपी व्यास पूर्व मंडल अध्यक्ष किशन चौधरी पूर्व पार्षद, सुखाराम दावा पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष, रमेश सैनी पूर्व मंडल अध्यक्ष, ब्रह्मदत्त गहलोत पूर्व पार्षद ,मालम सिंह मांगलिया पूर्व मंडल अध्यक्ष ,देवेंद्र ठाकुर उपाध्यक्ष ,नवरत्न सिंह सिसोदिया प्रदेश सदस्य, मनीष बाफना, सुशील रंगा पूर्व महामंत्री रूप सिंह राजपुरोहित आरटीआई संयोजक, नरेंद्र सोलंकी पूर्व पार्षद

Author