Trending Now








बीकानेर,संभाग का सबसे बड़ा पीबीएम अस्पताल एक बार फिर विवादों में आ गया है। इस बार गार्ड और नर्सिंगकर्मी आपस में भिड़ गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह झगड़ा सुरक्षा गार्ड और नर्सिंग स्टाफ के बीच तब हुआ। जब नर्सिंगकर्मी को प्रसूता के साथ आई एक युवती के साथ बदसूलकी करने का उलाहना दिया गया। बताया जा रहा है कि शनिवार को प्रसूति विभाग में तैनात नर्सिंगकर्मी प्रयागराज ने एम वन वार्ड में भर्ती एक महिला के रिश्तेदार के साथ अश्लील हरकतें करने की कोशिश की प्रसूता महिला रिश्तेदार के हल्ला मचाने पर सुरक्षाकर्मी हुकुमचंद मौके पर पहुंचा और उसे टोका तो प्रयागराज वहां से भाग छूटा। इसी बात को लेकर मगलवार देर रात प्रयागराज अपने साथी के साथ आया और अस्पताल परिसर में स्थित 4 नं दवा वितरण केन्द्र के आगे सुरक्षाकर्मी हुकुमचंद से उलझ गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान सुरक्षाकर्मी के हाथ को भी प्रयागराज ने काट लिया। दोनों पक्षों के बीच की झड़प ने अस्पताल के शांतिपूर्ण माहौल को क्षणभर में हंगामे में बदल दिया।मौके पर मौजूद लोगों ने पीबीएम चौकी में फोन कर पुलिस को बुलाया। या। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे नर्सिंगकर्मी प्रयागराज को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर सुरक्षागार्ड हुकुम चंद ने नर्सिंगकर्मी प्रयागराज के विरुद्ध सदर थाने में मामला दर्ज कराया है। हालांकि, इस घटना ने अस्पताल के सुरक्षा और प्रबंधन के तरीकों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। मरीजों की सुरक्षा और देखभाल के प्रति लापरवाही के आरोप भी सामने आ रहे हैं।

इस प्रकार की घटना के बाद पीबीएम प्रबंधन पर इस प्रकार के प्रश्न उठने लगे है कि आखिर रात्रि में प्रसूता विभाग सहित अनेक विभागों में क्या महिलाएं सुरक्षित है। यहां काम करने वाले संविदाकर्मी ने इस प्रकार की हरकत कर पूरे सिस्टम को कटघरे में खड़ा कर दिया है। मजे की बात तो यह है कि अस्पताल प्रबंधन इस मामले से अनभिज्ञ है।

नर्सिंगकर्मी व सुरक्षाकर्मी में किसी बात को लेकर मंगलवार रात एक बजे झगड़े की सूचना है। यह किस बात को लेकर हुआ अभी तक इसका पता नहीं है। मेरी जानकारी में नहीं है कि किसी युवती के साथ अश्लील हरकत का कोई मामला है। डॉ पी के सैनी,पीबीएम अधीक्षक

Author