Trending Now








बीकानेर,श्री विश्वकर्मा नाट्य संगीत कला संस्था द्वारा 6 अक्टूबर 2024 रविवार की संध्या को स्थानीय टाउन हॉल में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें धार्मिक और सामाजिक क्षेत्रों के कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने हिस्सा लिया। श्री विश्वकर्मा नाट्य संगीत कला संस्थान के अध्यक्ष मेघराज नागल ने सोमवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कार्यक्रम रविवार की संध्या को श्री विश्वकर्मा नाट्य संगीत कला संस्था ने स्थानीय टाउन हॉल में एक अद्वितीय कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें धार्मिक, सामाजिक, और सांस्कृतिक क्षेत्रों से जुड़े विभिन्न व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की मुख्य आकर्षण श्री श्री 108 महामंडलेश्वर सरजू दास जी महाराज का सम्मान था, जिनका स्वागत संस्था के पदाधिकारियों द्वारा पूरे गरिमा और सम्मान के साथ किया गया।

इस मौके पर स्वागत सम्मान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर ऊन व्यवसायी और भजन कलाकार नारायण बिहाणी  उपस्थित रहे, जिन्होंने अपने भजनों से कार्यक्रम में धार्मिक माहौल को और भी जीवंत बना दिया। साथ ही कार्यक्रम की संयुक्त रूप से अध्यक्षता कर रहे कर्मचारी
नेता बनवारी लाल शर्मा तथा कर्मचारी नेता रमेश तिवाड़ी ने अपने सम्बोधन में कहा कि ऐसे संत जी का इस मंच के माध्यम से सम्मान करते  हम अपने गौरवांवित महसूस कर रहे। इस अवसर पर समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर समाज सेवी सुशील यादव और खत्री मोदी प्रन्यास के अध्यक्ष श्याम मोदी का  भी संस्था द्वारा संत सरजू दास जी के सानिध्य में सम्मान किया गया। कार्यक्रम में भरत प्रकाश श्रीमाली उर्फ़ भाया महाराज, सैय्यद अख्तर, कमलकांत सोनी, अयोध्या प्रसाद शर्मा, राजेन्द्र बोथरा,
पवन चड्ढा, रामकिशोर यादव, नंदकिशोर भूंड, इं. राजेश सांखला,  उर्मिला शर्मा, शिक्षक राजेश सांखला, इंदु सोलंकी, शाकिर हुसैन चौपदार,  रवि भल्ला,  अजय त्यागी, के.कुमार . आहूजा , भवानी आचार्य, मदन सिंह नरूका,दीपक खत्री, मंजू गुलगुलिया (जैन), प्रियल श्रीमाली और उदय सिंह सहित आदि गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही।
सांस्कृतिक और धार्मिक रंग:
कार्यक्रम के दौरान, न केवल सांस्कृतिक धारा का प्रवाह था, बल्कि धार्मिक वातावरण भी बना रहा। प्रमुख भजन कलाकार नारायण बिहाणी ने अपने भजनों से सभी का मन मोह लिया। इस सम्मान समारोह ने सांस्कृतिक और धार्मिक समरसता का अद्भुत उदाहरण पेश किया, जहां विभिन्न धर्मों और समुदायों के लोग एकत्रित होकर इस भव्य कार्यक्रम का हिस्सा बने।
सम्मान समारोह के अंत में, संस्था के प्रमुख सदस्यों ने महामंडलेश्वर सरजू दास जी महाराज का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन इस संस्था के लिए प्रेरणादायक है। इस अवसर पर महामंडलेश्वर सरजू दास जी महाराज ने भी सभी उपस्थित जनों को आशीर्वचन दिया और उन्हें सेवा और समर्पण के पथ पर चलने का संदेश दिया।
यह सम्मान समारोह न केवल एक धार्मिक और सांस्कृतिक मिलन का प्रतीक था, बल्कि समाज में विभिन्न समुदायों और व्यक्तित्वों के योगदान को सम्मानित करने का एक मंच भी था। श्री विश्वकर्मा नाट्य संगीत कला संस्था द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम निश्चित रूप से उन सभी के लिए प्रेरणादायक रहा जो समाज और संस्कृति के उत्थान के लिए समर्पित हैं।

Author