Trending Now






बीकानेर,इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर में नवरात्रि के पावन अवसर पर आयोजित गरबा कार्यक्रम ‘नवरंग 2024 का रंगारंग आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि विधायक जेठानंद व्यास औऱ कॉलेज प्राचार्य डॉ.ओम प्रकाश जाखड़ द्वारा माँ दुगा की पूजा करके की गयी.

इसके बाद माँ दुर्गा की स्तुति में गरबा डांस का आयोजन किया गया । कॉलेज के 500 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया. इस अवसर पर नवरंग कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे सर्वश्रेष्ठ पोशाक पुरुष और महिला, सर्वश्रेष्ठ डांसर पुरुष और महिला, और कुछ और आश्चर्यजनक पुरस्कार आयोजित किए गए। कार्यक्रम में श्री जेठानंद व्यास ने विद्यार्थियों को माँ दुर्गा से प्रेरणा लेने को कहा. उन्होंने कहा कि नवरात्र के त्योंहार को आध्यात्मिक चिंतन, पवित्रता और खुद में बदलाव लाने से भी जोड़ा जाता है. उन्होंने विद्यार्थियों को माँ दुर्गा से नौ गुण जैसे धैर्य, सहनशीलता, भक्ति,शक्ति, तपस्या, साहस,धर्म, पवित्रता और सिद्धि सीखने हेतु प्रेरित किया.

प्राचार्य डॉ. ओम प्रकाश जाखड़ ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम विद्यार्थियों को ऊर्जा देते हैं और आज की समस्याओं से निपटने के लिए सांस्कृतिक अंतर्दृष्टि बढ़ाते हैं।

समन्वयक इंदु भरिया ने सभी मेहमानों को इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया।

स्टूडेंट एक्टिसिटी कोर्डिनेटर डॉ. अंकुर गोस्वामी ने बताया कि बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज हमेशा संस्कृति से गहराई से जुड़े जड़ों के साथ उन्नति का उदाहरण प्रस्तुत करता है। कार्यक्रम के अंत में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए।

*नवरंग में ये रहे विजेता*
बेस्ट डांसर नवरंग (पुरुष)- विनय
बेस्ट डांसर नवरंग (महिला)- कीर्ति सोलंकी
बेस्ट कोसट्यूम (महिला)- तनीषा डागा.
बेस्ट कोसट्यूम (पुरुष)- कानू सिंह

Author