Trending Now




बीकानेर,दशहरा के अवसर पर प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी रावण दहन की तैयारी धूमधाम से की जा रही है। धरणीधर दशहरा कमेटी द्वारा इस पर्व की तैयारियों की समीक्षा के लिए रविवार को बैठक का आयोजन किया गया।

कमेटी के अध्यक्ष देवकिशन चांडक ने बताया कि प्रति वर्ष की भांति विशाल आकार के रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतले तैयार किए जा रहे हैं, इसमें आतिशबाजी एवं पटाखो से भरकर सजाया जाएगा। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम और नाटक भी प्रस्तुत किए जाएंगे, जो कि रामायण के घटनाक्रम पर आधारित होंगे।
कमेटी के संयोजक राजेश चूरा ने बताया कि दशहरा का पर्व न केवल बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है, बल्कि सामाजिक एकता और खुशी का भी प्रतीक है। इस पर्व पर हर कोई रावण दहन की इस भव्यता का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित है। बैठक के दौरान रावण दहन के लिए तैयारियों की समीक्षा की गई और आवश्यक व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। कमेटी के संरक्षकों और सदस्यों ने पुतलों की गुणवत्ता, सुरक्षा प्रबंधों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की योजना पर विचार विमर्श किया। दशहरे के दौरान सुरक्षा और सुविधा के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएंगे, जिससे दर्शकों को सुरक्षित और आनंदमय अनुभव हो सके। बैठक में समिति के संरक्षक रामकिशन आचार्य, दुर्गाशंकर आचार्य, जगमोहन आचार्य, नरेश आचार्य, आनंद जोशी और अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Author