Trending Now




बीकानेर. नयाशहर थाना क्षेत्र में करीब एक करोड़ की चोरी की वारदात को अंतरराज्जीय गिरोह पारदी गैंग ने अंजाम दिया। पुलिस ने इस गिरोह के छह व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया है। अब पुलिस इन लोगों के चेहरों को बीकनेर में सीसीटीवी के फुटेज से मिलान कर लिया है। पुलिस इनकी धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर शैलेन्द्र सिंह इंदौलिया ने बताया कि अंतरराज्जीय चोर गिरोह पारदी गैंग से जुड़े छह व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया है। इन लोगों की फोटों प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। वैसे चिन्हित यह छह व्यक्ति वारदात के दिन बीकानेर शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज में आए हैं, जिनसे इनका मिलान हो चुका है। पारगी गैंग युवाओं की गैंग हैं। इस गैंग की राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश व दिल्ली पुलिस को भी तलाश है। उक्त गैंग इन राज्यों में बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। लोकल व्यक्ति ने की इनकी मदद

इंदौलिया ने आशंका जताई है कि पारदी गैंग को किसी स्थानीय व्यक्ति ने मदद की है। स्थानीय व्यक्ति की मदद से ही पारदी गैंग के सदस्य बड़ी वारदात को अंजाम देकर आसानी से बच निकले। पुलिस स्थानी व्यक्ति की पहचान करने में लगी है। वहीं पारदी गैंग के पकड़ जाने के बाद यह स्पष्ट होगा कि स्थानीय व्यक्ति कौन था और क्यों मदद की।नौ दिन से बिलाखेड़ी में बीकानेर पुलिस

इंदौलिया ने बताया कि सीआइ विरेन्द्रपालसिंह व एसआइ कुसुमलता के नेतृत्व में मध्यप्रदेश के गुना जिले के बिलाखेड़ी, खेजराबाबा, एमखेड़ा एवं कनारी में नौ दिन से पुलिस टीमें डेरा डाले हुए हैं। मध्यप्रदेश गई पुलिस टीमों की सूचना के बाद पंजाब और आगरा में चोरी करने वालों की धरपकड़ के लिए छापेपारी की गई लेकिन वे हाथ नहीं लगे। गांव से कई परिवार बाहर गए हुए हैं।

यह है मामला

पूगल रोड बीएसटीसी स्कूल के सामने वाली गली में दो अक्टूबर की रात को दीपक पुत्र भंवरलाल ओझा के मकान में चोर रसोई की खिड़की से घुसे। चोर यहां से सोने-चांदी के जेवर व नकदी सहित करीब एक करोड़ रुपए का माल ले गए। परिवादी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस खानापूर्ति कर वापस चली गई। पीडि़त परिवार ने सुबह पुलिस मुख्यालय में इसकी सूचना दी तब अधिकारी घटनास्थल पर दौड़े आए। दस पुलिस टीमों का गठन किया गया है लेकिन अभी तक चोर हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस अधीक्षक प्रीतिचन्द्रा ने चोरी की वारदात के मामले में ड्यूटी ऑफिसर सुमन की लापरवही मानते हुए उन्हें चार्जशीट दी और लाइन हाजिर कर दिया।

Author