Trending Now




बीकानेर,एक पेड़ मां के नाम अभियान के सयोंजक मोहम्मद शरीफ़ समेजा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि छ: सफल अभियान के बाद आज सातवें दिन भी दरगाह मिर्ज़ा वली रिडमलसर क्षेत्र में वृक्षारोपण व पौधारोपण किया गया । अतिथियों ने पेड़ लगाए फिर गोष्ठी में हुई ।
आज के अभियान के मुख्य अतिथि यशपाल गहलोत कांग्रेस शहर अध्यक्ष.ने इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए आह्वान किया कि ऐसे अभियान होने से आम जन मे पेड़ लगाने की प्रेरणा से घर, परिवार, समाज मे भी लोग पेड़ लगाएंगे, पेड़ से प्राण वायु, भोजन, वन्य जीवों को आश्रय , तापमान को नियंत्रित करने व मिट्टी के कटाव रोकते हैं ।
इस अभियान के विशिष्ठ अतिथि जनाब ..मोहम्मद सलीम अध्यक्ष सिंधी सिपाही समाज , सलीम भाटी ने उदबोधन में कहा कि इसके अलावा अपने विचार व्यक्त किए। एक पेड़ मां के नाम के सयोंजक मोहम्मद शरीफ़ समेजा ने बताया की लोगों ने पेड़ लगाने के लिए लोगों मे जोश है। आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता जनाब फिरोज भाटी. महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी.ने कहा कि पेड़ मानव जीवन में प्रत्यक्ष/ अप्रत्यक्ष रूप से जीवनोपयोगी है।पेड़ से प्राण वायु , प्रकृति का संतुलन रखने, पर्यावरण ,पशु पक्षी, मानव जाति को असंख्य लाभ प्रदान करता है। अभियान के वरिष्ठ मेंबर साहित्यकार मईनुदीन कोहरी ने भी इस अभियान में अपनी मां की 11 वीं बरसी पर पेड़ लगा कर याद किया। शहजाद भुट्टा.ने संचालन करते हुए आह्वान किया कि एक पेड़ भारत का हर नागरिक लगाता है तो सवा करोड़ पेड़ लग जाते हैं ।एक पेड़ मां के नाम अभियान के प्रवक्ता इकरामुद्दीन नागौरी ने कहा लोगों मे उत्साह है , नागौरी ने बताया कि सातवें चरण के साक्षी अशरफ अली मुगल , इरफ़ान समेजा , अरमान , इमरान पंवार,आर्यन भाटी,शारूख पंवार , काशीद पंवार, लाल तंवर, आसिफ कोहरी , आदिल जावच, सलमान कोहरी, आमिर पंवार, शाहरुक पंवार, शालू, अर्शिल समेजा आदि रहे ।आए हुए अतिथियों का आभार आयोजक नीरज समेजा महासचिव शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने करते हुए इस अभियान के लिए सयोंजक व इनकी टीम को बधाई दी ।

Author