Trending Now




बीकानेर,जस्सूसर गेट बाहर वार्ड 43 ओर 56 के बीच से गुजरती मुख्य सड़क की हालात दयनीय बनते जा रही हैं।
यह मुख्य सड़क जस्सूसर गेट, पूगल फांटा बस स्टेंड को जोड़ती हैं और यह छतरगढ़ लिंक रोड हैं ।
इसके वार्ड 2 लगने के कारण साफ सफाई इत्यादि इस पर ध्यान नहीं देते हैं क्योंकि यह वार्ड 56 और ना ही वार्ड नंबर 43 में आती है यहां के पार्षद और जमादार दोनों असमंजस स्थिति पैदा कर देते हैं।
क्योंकि यहां दोनों तरफ सड़क के किनारे नाला है नाला जगह जगह से टूटा पड़ा है और आएं दिन नाला डट बंद जाता है और नाला बंद होने के कारण सड़क पर बहने लग जाता हैं ।
और फिर राहगीरों और यहां से निकलना मुश्किल हो जाता हैं।
और सड़क पर जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं।
कुछ समय पूर्व महापौर ने इस सड़क का निरीक्षण किया था और इसकी दशा देखकर जमादार पर गाज गिराई थी, और वार्ड इंस्पेटर आदि को जल्द समस्या हल करने को बोला था ।
महापौर श्रीमती सुशीला कंवर ने मोहल्ले वासियों को आश्वासन दिया कि जल्दी इन नालों की समस्या और सफाई की व्यवस्था सही तरीके से की जाएगी और जहां-जहां नाला टूटे हुए हैं वह सब ठीक किए जाएंगे और जल्दी नए नाले का निर्माण कराया जाएगा।
महापौर की इस बात को सभी मीडिया ने प्रकाशित की थी और मोहल्ले वासियों में एक आश की किरण जगी थी परंतु जैसा सोचा था वैसा कुछ भी नही हो पाया।
महापौर बार बार अवगत भी कराया गया लेकिन कभी आयुक्त से ना बनना,आचार संहिता, कभी मानसून अड़चने ला रहा हैं।
यहां के विधायक जेठानंद व्यास भी महापौर और निगम को इस बारे अवगत करा चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई हैं।
इसी रोड पर सामाजिक भवन ,शमशान, अस्पताल और लिंक रोड होने के कारण आवागमन ज्यादा है फिर भी प्रशासन इस पर क्यों नहीं ध्यान दे रहा है यह आश्चर्य की बात है।
आखिर मोहल्लेवासी जाए तो कहां जाएं कुछ समझ नहीं आरहा हैं यहां के पार्षद वार्ड 43 परमेश्वरी देवी आचार्य भाजपा और शिव शंकर बिस्सा कांग्रेस से वार्ड 56 दोनो सक्रिय होने के बाद भी यह हालात हैं तो आप समझ सकते हैं बाकी के वार्डों में क्या हालत बना रही होगी।

Author