Trending Now




बीकानेर,शहर के निकटवर्ती ग्राम किलचु देवडान में नवाचार हुआ है, गांव के चांदावत परिवार ने भूमि दान कर सामाजिक समरसता बढाने का काम किया है।
पूर्व सिंचाई मंत्री एवं वरिष्ठ नेता देवीसिंह भाटी एवं कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी की प्रेरणा से राजपूत समाज के प्रमुख लोगों ने दलित समाज की श्मशान के लिए भूदान कर दिया समाजिक समरसता का परिचय दिया है।
भाजपा मीडिया विभाग जिला संयोजक डुंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि आज ग्राम पंचायत किलचु में दलित समाज की शमसान भूमि की चली आ रही समस्या का समाधान गांव के ही रूप सिंह , चतर सिंह पुत्र स्व रेवन्त सिंह चांदावत ने अपने खातेदारी की भूमि मे से सवा दो बीघा भूमि के उपयोग हेतु मेघवाल समाज, नायक समाज, सांसी समाज को रजिस्ट्री करवाकर गांव किलचू देवड़ान मे भारतमाला रोड पर गांव के गणमान्य व्यक्तियो के रुप सिंह चांदावत और पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह देवड़ा ने जमीन के कागजात मेघवाल, नायक एवं सांसी समाज के प्रमुख लोगों को प्रदान की।
गौरतलब है कि इससे दूसरे गांवो में भी सामाजिक समरसता का सन्देश फैलेगा, इस अनूठे नवाचार के लिए पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी, कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी, पूर्व प्रधान कोलायत जयवीरसिंह भाटी, पूर्व प्रधान बीकानेर राधा देवी सिहाग ने किलचु के ग्रामीणों को साधुवाद दिया है।

Author