Trending Now




बीकानेर/श्रीडूंगरगढ़,महापुरुष समारोह समिति श्री डूंगरगढ़ द्वारा आज बीकानेर के पीबीएम में जनाना हॉस्पिटल के लेबर रूम नवीनीकरण कार्य का शुभारम्भ सरदार मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर गुंजन सोनी, सहायक प्रधानाचार्य डॉ नवरंगलाल महावर, पी बी एम हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर पी के सैनी, जनाना हॉस्पिटल की विभागाध्यक्ष डॉक्टर स्वाति फलोदिया, अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र भट्टड़, डॉ एम जी भट्टड़, डॉ संजीव बूरी, डॉ पी डी तंवर, डॉ प्रमेन्द्र सिरोही, डॉ सुरेन्द्र वर्मा, डॉ पारुल प्रकाश, डॉ संतोष खजोटिया, महापुरुष समारोह समिति के अध्यक्ष गोपाल राठी, मंत्री सुशील सेरडिया एवं उपस्थित संस्था सदस्यों द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर डॉ. गुंजन सोनी ने कहा, “लेबर रूम के नवीनीकरण से यहां आने वाली महिलाओं को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और उनकी प्रसव प्रक्रिया सुगम होगी। यह कदम मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य में सुधार लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।”
संस्थाध्यक्ष गोपाल राठी ने कहा कि संस्था का प्रयास है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमजन एवं कमजोर वर्ग को बेहतर सुविधाएं मिले । संस्था आमजन के हितकारी कार्यो के लिए सतत रूप से प्रयत्नशील है । लाखों लोगों के आस्था का केन्द्र पी बी एम हॉस्पिटल में लेबर रूम के नवीनीकरण के साथ- साथ आवश्यक आधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे । जिससे माताओं, बहनों एवं नवजात शिशुओं को बेहतर सुविधा हो ।
डॉ. पी के सैनी ने महापुरुष समारोह समिति एवं भामाशाहो के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा, “इस नवीनीकरण से हमारे अस्पताल की सेवाओं में सुधार होगा और हम अधिक प्रभावी तरीके से मरीजों की सेवा कर सकेंगे। इस प्रकार के सामाजिक सहयोग से ही हम स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार कर सकते हैं।”
डॉ. स्वाति फलोदिया ने कहा, “लेबर रूम का नवीनीकरण न केवल आधुनिक उपकरणों और सुविधाओं से सुसज्जित होगा बल्कि इससे हमारी टीम को भी प्रेरणा मिलेगी कि हम और भी समर्पित होकर मरीजों की सेवा करेंगे । यह प्रयास प्रसूताओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने की दिशा में एक बड़ा कदम है।”
आर्किटेक अरुंधति सांखला ने नवीनीकरण कार्य की योजना की विस्तृत जानकारी दी ।
संस्था के मंत्री सुशील सेरड़िया ने बताया कि संस्था द्वारा लेबर रूम के नवीनीकरण का कार्य एवं आधुनिक उपकरण सुविधाएं दानदाताओं के सहयोग से लगाई जाएगी । सेरडिया ने दानदाताओं एवं उपस्थित सभी गणमान्य लोगों का आभार प्रकट किया ।
इस अवसर पर मांगीलाल राठी, सत्यदीप सेवग, नारायण झंवर नापासर, गजेन्द्र भट्टड़ बीकानेर, विजय महर्षि, रमेश बासनिवाल, राजू सोमानी, राजू सोनी, तिलोक चंद गहलोत बीकानेर, चाँदरतन करवा, रवि शर्मा, संजय करवा, रमेश प्रजापत, सुरेश भादानी, प्रेम बुच्चा, अशोक पारीक सहित पीबीएम हॉस्पिटल के डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित रहे।

 

Author