Trending Now




बीकानेर,पूर्व ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत प्रथम आम बजट के प्रति पूर्ण निराशा जाहिर करते हुए इसे प्रदेश के प्रगति चक्र को अवरुद्ध करने वाला, सभी मोर्चो पर असफल एवं प्रदेश के सभी वर्गो के लिए निराशाजनक बताया है।
मंत्री भाटी के अनुसार गत कांग्रेस सरकार शासन के समय उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा, सड़क तंत्र, कृषि, पशुपालन, खाद्य सुरक्षा, पेंशन योजनाओं ने आमजन के सभी वर्गो को अधिकतम राहत प्रदान करते हुए प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में खड़ा कर दिया था, वर्तमान बजट ने उन सभी कार्यों पर पानी फेर दिया है।
मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि बजट में सिर्फ शब्दों का मायाजाल बुना गया है, इन घोषणाओं को धरातल पर लाने की कोई कार्य योजना स्पष्ट नहीं है। युवाओं को लाखों रोजगार की बात कही गई है पर विभागवार रिक्तियों एवं भर्ती की योजना स्पष्ट नहीं की, महिला सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण, किसानों के कर्जे एवं लम्बित भुगतान को स्पष्ट नहीं किया, दैनिक वेतन भोगी, मजदूर, जैसे गरीब तबके के उत्थान की योजना नहीं है। चिकित्सा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में नवाचारों का अभाव है। आमजन को महंगाई से राहत की कोई राह दिखाई नहीं दे रही है। भाटी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान, विशेषकर बीकानेर जिला एवं श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र तो अपनी उपेक्षा से स्तब्ध एवं हताश हुआ है। प्रदेश सरकार के इस बजट से जनता ठगा सा महसूस कर ही है। यह पूर्ण रूपेक्षा असफल एवं राज्य हितों के विपरीत निराशाजनक बजट है।

Author