Trending Now




बीकानेर,भाजपा आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी ने कहा कि उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री श्रीमती दिया कुमारी द्वारा बुधवार को प्रस्तुत बजट प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत और मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के आपणो अग्रणी राजस्थान के संकल्प पर खरा उतरता है।
इस बजट में युवाओं, महिलाओं, किसानों, वृद्धजनों सहित प्रत्येक वर्ग को अनेक सौगातें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को 350 बिलियन डॉलर इकॉनोमी बनाने के लक्ष्य के साथ पेश बजट राजस्थान के भविष्य का रोडमेप तय करेगा। उन्होंने कहा कि पांच साल में चार लाख युवाओं को नौकरी देने, युवा नीति 2024 लाने और निजी क्षेत्र में 10 लाख से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाकर युवाओं के भविष्य की राह आसान की है।
इसी प्रकार ढाई सौ करोड़ रुपये की लागत से महाराणा प्रताप खेल यूनिवर्सिटी और संभाग स्तर पर स्पोर्ट्स कॉलेज की घोषणा, वन डिस्ट्रिक्ट-वन स्पोर्ट्स स्कीम लागू करने, खेल आधुनिकीकरण मिशन बनाने तथा राजस्थान यूथ गेम्स आयोजन की घोषणा खेलों के परिदृश्य में राजस्थान को आगे बढ़ाने में सहयोगी साबित होगा। उन्होंने प्रदेश में हरा-भरा बनाने के लिए हरयालो राजस्थान मिशन शुरू करने, जल जीवन मिशन के तहत 25 लाख परिवारों को जोड़ने 15 लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने जैसी घोषणाओं से महिला सशक्तीकरण की राह आसान होगी।
जोशी ने कहा कि वित्त मंत्री ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों को समान अवसर दिए हैं। बीकानेर में सोलर पार्क, अभिलेखागार के डिजिटाइजेशन, स्पोर्ट्स कॉलेज तथा बीकानेर-कोटपुतली ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस के निर्माण तथा बीकानेर के इंजीनियरिंग कॉलेज को राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी के रूप में विकसित करने की घोषणा पर प्रसन्नता जताते हुए उन्होंने कहा कि इन घोषणाओं के पूर्ण होने से बीकानेर को नई पहचान मिलेगी।
उन्होंने सर्वहितकारी बजट के लिए मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का आभार जताया है।

Author