Trending Now




बीकानेर,डी एस आचार्य मैमोरियल ट्रस्ट और डा इंद्रेश कुमार के मार्गदर्शन में कार्यरत भारत तिब्बत सहयोग मंच का प्रकृति संरक्षण प्रकोष्ठ, पर्यावरण को सशक्त और सबल बनाने के लिए वृक्षारोपण के कार्यक्रम करने हेतु कटिबद्ध है । इसी कड़ी में जोधपुर प्रान्त, के बीकानेर जिले में मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल के निर्देशानुसार, मंच की प्रकृति संरक्षण प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय सहसंयोजिका सुधा आचार्य के नेतृत्व में सघन वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष दिलीप पुरी ने वर्तमान परिप्रेक्ष्य में वृक्षों के महत्व को समझाते हुए अधिकाधिक व‌क्ष लगाकर पर्यावरण को बचाने का आह्वान किया।
राष्ट्रीय सहसंयोजिका सुधा आचार्य ने कहा कि हमारी संस्कृति प्रकृति मूलक संस्कृति है, यहां प्राचीन काल से ही पीपल,बेल,वट आदि वृक्ष पूजन की परंपरा रही है परंतु वर्तमान भौतिकवाद में प्रकृति का दोहन किया जा रहा है, परिणाम स्वरूप पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है । पर्यावरण बचाने हेतु हमें पेड़ लगा कर धरती मां का श्रृंगार करना होगा।
इस अवसर पर सुधा आचार्य, दिलीप पुरी, मुकेश बन नरेंद्र सिंह भाटी मोरखाना, भगवती प्रसाद गौड़, शिवलाल तेजी,प्रेम कुमार, सहित अनेक गणमान्य नागरिकों द्वारा वृक्षारोपण कर उन्हें सार संभाल करने का संकल्प लिया गया।

Author