Trending Now




बीकानेर,बाप, 30 जून। सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ बाप तहसीलदार ने बड़ी कड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को करीब 400 बीघा भूमि से अतिक्रमण हटाया। उन्होंने कहा कि

राजस्व को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। यदि सरकारी जमीन पर कोई अतिक्रमण करता है तो उसके खिलाफ महज कागजी कार्रवाई नहीं होगी, बल्कि अब तहसील प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि, जोहड़ पायतान पर अगर अतिक्रमण किया जाता है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई फलोदी जिला कलेक्टर हरजीलाल अटल के आदेश पर तहसीलदार बाप शिव प्रसाद शर्मा ने आज सुबह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया।
तहसीलदार बाप ने बताया कि 2 वर्ष से सरकारी भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। राजकीय भूखंड पर तारबंदी व पट्टी लगाकर करीब 400 बीघा भूमि पर कब्जा कर रखा था। उन्होंने बताया कि कब्जाधारियों को तहसील कार्यालय से नोटिस जारी कर पाबंद किया गया था कि वे स्वयं अतिक्रमण हटा ले, लेकिन अतिकर्मियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन फलोदी से पुलिस जाब्ता और संसाधन मिलने पर आज सुबह जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है। उन्होंने बताया कि हेतराम बिश्नोई,किरताराम मेघवाल, दानाराम मेघवाल,हरचंद राम मेघवाल, मनोहर राम, सोहन राम, शिवलाल, किसना राम, जीवण राम, मनोहर राम ने पटवार मंडल राणेरी के गांव अमरपुरा, अनूप नगर के खसरा नंबर 88, 91, 94,95, 97 एवं 106 में करीब 400 बीघा भूमि पर अतिक्रमण कर रखा था,जिसे आज हटाया गया है।
अतिक्रमण हटाने के दौरान राजस्व टीम में पटवारी भूराराम,अवधेश मीणा, उप तहसीलदार शेखासर रामेश्वर, भू-अभिलेख निरक्षक हनुमान राम बिश्नोई सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

Author