Trending Now




बीकानेर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा 27 जून को झुंझुनूं में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को बढ़ी हुई राशि का हस्तांतरण सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से किया जाएगा। जिले के लाभार्थी रविंद्र रंगमंच से इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पवार ने बताया कि इसके लिए प्रातः 11.30 बजे से रवींद्र रंगमंच पर कार्यक्रम होगा। जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने जिले के सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को आमंत्रित करने, बैठक, फूड पैकेट, पेयजल, जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने, कार्यक्रम स्थल पर वीडियो वॉल लगाने, प्रचार प्रसार, साफ सफाई, मेडिकल टीम और कानून व्यवस्था सहित सभी कार्यों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि बताया कि अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू कार्यक्रम के ओवरऑल प्रभारी होंगे तथा सभी तैयारियां को बुधवार को अंतिम रूप दिया जाएगा।
*जिले के 2.20 लाख लाभार्थियों को मिलेगा लाभ*
संयुक्त निदेशक पंवार ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के 88.44 लाख लाभार्थियों के खातों में 1038.55 करोड़ रुपए की डीबीटी की जाएगी। इसमें जिले के 2.20 लाख लाभार्थी सम्मिलित हैं, जिनके खातों में 25.36 करोड़ रुपए बीडीटी किए जाएंगे। उल्लखेनीय है कि राज्य सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 1 अप्रैल से एक हजार रुपए से बढ़ाकर 1150 रुपए प्रति पेंशनर प्रति माह बढ़ी हुई पेंशन राशि दी जा रही है।

Author