Trending Now




बीकानेर,तेज गर्मी एवं बढ़ते विद्युत भार के चलते राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम एवं बीकेईएसएल का विद्युत तंत्र हाफ रहा है जिससे की शहर में विशेषकर रात्रि के समय विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही हैं। पिछले कुछ दिनो से शहर के बड़े हिस्से में अनवरत विद्युत सप्लाई नहीं मिल रही है। सोमवार देर रात्रि भी 2 से 3 बार 132 केवी भीनासर एवं पुगल से सप्लाई होने वाले शहर के बड़े हिस्से में विद्युत सप्लाई बाधित रही।

राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम एवं बीकेईएसएल के अधिकारियो के अथक प्रयास के बाद शहर की विद्युत आपूर्ति को सही किया गया। निगम एवं बीकेईएसएलके अधिकारियो के आपसी समन्वयय से शहर विद्युत व्यवस्था को दुरस्त करने का कार्य लगातार किया जा रहा है ताकि शहर में अनवरत विद्युत आपूर्ति कि जा सके।

बीकेईएसएल के सीओओ ने बताया कि तेज गर्मी एवं विद्युत की बढ़ती मांग के कारण छोटी एवं बड़ी लाइनों के तार गर्म होने की वजह से फॉल्ट हो रहे हैं,
इसके लिये बीकेईएसएल ने 40 टीमों का गठन किया हुआ है जिससे फॉल्ट को कम समय में दुरस्त किया जा सके और उपभोक्ता को जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति कि जा सके। बीकेईएसएल संकल्पित है कि शहर को विद्युत आपूर्ति अनवरत दी जाए, इसके लिए उपभोक्ताओं का सहयोग अपेक्षित है।

सोमवार देर रात 132 केवी भीनासर जीएसएस में आए फॉल्ट को ठीक करने के लिए प्रसारण निगम ने 26 जून को प्रातः 06 से 07 तक विद्युत कटौती करने का फैसला किया है। इस दौरान 33 केवी मेन बस के आवश्यक रेड हॉट पॉइंट का रख रखाव किया जाएगा। इससे भीनासर, व्यापार नगर, मोहता सराय, सुजानदेसर, चेतनानंद, एवं जैलवेल जीएसएस के क्षेत्र प्रभावित रहेंगे।

Author