Trending Now




बीकानेर,2024-नीट(NEET)परीक्षा पेपर लीक धांधली की जांच कर छात्रों को न्याय दिलाने हेतु एनएसयूआई नेता श्रीकृष्ण गोदारा एवं हरिराम गोदारा के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया तथा प्रधानमंत्री के नाम जरिये एसडीएम बीकानेर कविता गोदारा को ज्ञापन सौंपा।
एनएसयूआई के श्रीकृष्ण गोदारा ने बताया कि नीट परीक्षा में एक ही परीक्षा केंद्र के 6 परीक्षार्थियों के 720 में से 720 प्राप्तांक, बोनस अंक वितरण जैसी कई गड़बड़ियां मिली है। जिन पर छात्रों एवं उनके अभिभावकों ने शिकायत दर्ज करवाइ है।
 लाखों छात्र-छात्राओं की मेहनत व सपनों पर कुठाराघात हुआ है,जो वर्षों से लगन और समर्पण के साथ तैयारी कर रहे थे। इस नीट परीक्षा धांधली से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी पर भी प्रश्न वाचक चिन्ह लग गया है। केंद्र सरकार से इन छात्रों के भविष्य को मध्यनजर रखते हुए एनएसयूआई मांग करती है कि
1-नीट (NEET) परीक्षा से जुड़े मुद्दों की पुनर्समीक्षा की जाए। 2-जो शिकायत कर रहे हैं उनका समाधान किया जाए। 3-सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो।
4-जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर दोबारा परीक्षा होनी चाहिए।
 तथा दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जाये
प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस प्रदेश सचिव सावरलाल भादू , सुरेंद्र जाखड़ ,सुनील डूडी , लकी गोदारा , दलीप भाम्भू ,आदि छात्र नेता शामिल रहे।
सरकारी कार्यालयों की छुट्टी होने के कारण संगठन महासचिव मार्शल प्रहलाद सिंह के सहयोग से एसडीएम सदर बीकानेर को बुलाकर ज्ञापन सौंपा गया।

Author