Trending Now




बीकानेर,बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास ने शहर के विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के संबंध में सोमवार को बीकेईएसएल के अधिकारियों की बैठक ली।
विधायक व्यास ने विद्युत आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था तथा कंपनी द्वारा एमओयू के नियमों की पालना नहीं की जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कंपनी के सीओ जयंत चौधरी को निर्देशित किया कि गर्मी के मौसम के दौरान शहरी क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाए और स्पष्ट हिदायत दी कि आमजन को बेवजह परेशानी होती है, तो किसी स्तर पर इसे सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विद्युत कटौती से पूर्व आमजन को इसकी सूचना कारण सहित बताई जाए। इसके अतिरिक्त कंपनी द्वारा दिये गए टोल-फ्री नम्बर पर कार्मिक की राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगाई जाए। यह प्रॉपर रिस्पॉन्स करें। उन्होंने कहा कि किसी उपभोक्ता के मीटर खराब स्थिति में होने पर ही बदलें, अन्यथा उसको न बदला जाए।
बीकानेर (पश्चिम) विधायक श्री जेठानंद व्यास ने शहरी क्षेत्र में लगाए गए ट्रांसफार्मर की संख्या, एफ.आर.टी. की गाड़ियों की संख्या, बिजली के तारों की गुणवत्ता, बिजली लोड, पेंडिंग बिल तथा विजिलेंस सहित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में लोड अधिक है, वहां बिजली के ट्रांसफार्मर अतिरिक्त लगाये जाएं। बीकानेर (पश्चिम) विधायक ने कहा कि बिजली कंपनी के कर्मचारी द्वारा विजिलेंस के दौरान मनमानी वीसीआर की राशि न वसूली जाए। यह नियम सम्मत ही हो। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा एमओयू के बिंदुओं की अक्षरशः पालना की जाए। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह पुनः समीक्षा बैठक की जाएगी। अनुबंध की शर्तों की पालना नहीं होने की स्थिति में राज्य सरकार से नियमसम्मत कार्यवाही की अभिशंषा की जाएगी।

Author