Trending Now




बीकानेर,राजकीय डूँगर महाविद्यालय,बीकानेर में आरकैट, भूगर्भ शास्त्र विभाग और भूगर्भ शास्त्र ऐल्यूमनी सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान से आरकैट परिचय और जागरूकता सत्र का आयोजन हुआ। आरकैट, बीकानेर डिवीज़न मेंटर दीपेश रामावत ने छात्रों को आरकैट कोर्स की उपयोगिता समझाते हुए आगामी दिनों में आयोजित होने वाले क्विज-ए-थॉन की जानकारी दी

महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. इंद्र सिंह राजपुरोहित जी ने आरकैट के रोज़गारपरक प्रयासों की सराहना करते हुए कोर्सेज को छात्रो के लिये उपयोगी माना एवं छात्रों से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।
विभागाध्यक्ष डॉ. देवेश खण्डेलवाल जी ने कोर्सेज को जॉब ओरिएंटेड और स्किल डेवलप्मेंट में उपयोगी बताया। विभाग संकाय सदस्य डॉ देवाराम ने छात्रो को कोर्सेज में रजिस्ट्रेशन कर अपने कौशल को विकसित कर रोजगार के क्षेत्र में सफल होने की सलाह दी साथ ही इंटर्नशिप कोर्सेज के महत्त्व से छात्रों को अवगत करवाया।
सूचना प्रोद्धोगिकी और संचार विभाग, बीकानेर के उपनिदेशक गगन भाटिया जी ने बताया कि आरकैट के अंतर्गत आने वाले विभिन्न कोर्सेज AI/ML, Mechine lerning, AR/VR, cloud computing..इत्यादि में रजिस्ट्रेशन की जानकारी rcat.rajasthan.gov.in से प्राप्त कर सकते है।जागरूकता शिविर में भूगर्भ शास्त्र,भूगोल एवं वनस्पति शास्त्र विभाग के 80 विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ सहभागिता की।
प्रोग्राम में संकाय सदस्य डॉ प्रकाश आचार्य, डॉ प्रकाश गर्ग, डॉ सरोज आमेरिया, डॉ विजय मटोरिया, श्री जुगल किशोर उपस्थित रहे।

Author