Trending Now




बीकानेर,प्रगतिशील और आधुनिक बनने के दौड़ में हम अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं’ यह उद्बोधन बुधवार को पुष्करणा स्टेडियम में आयोजित पुष्करणा किक्रेट एकेडमी के शुभारंभ अवसर पर पुष्टिकर सार्वजनिक हितन्यास के सचिव गोकुल जोशी ने कही। जोशी ने कहा कि खेल का महत्व जैसे हम भूलते जा रहे हैं। आज के बच्चे मोबाइल, लैपटॉप और वीडियो गेम्स से ही खेलते हैं परंतु खेल का महत्व बच्चों की बढ़ती ग्रोथ के साथ जानना आवश्यक है। शहर में किक्रेट एकेडमी खुलने से बच्चों में सकारात्मक व्यवहार लाकर क्रिकेट को एक रोमांचक बनायेगा जो खिलाड़ियों में नेतृत्व, दोस्ती और टीम वर्क को प्रोत्साहित करेगा।
समाजसेवी जेपी व्यास ने कहा कि निष्पक्ष खेल सुनिश्चित करने की प्रमुख जिम्मेदारी एकेडमी शुरू करवाने वाले आयोजकों की ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और विशेष रूप से जूनियर क्रिकेट, शिक्षकों, कोचों और अभिभावकों की भी है।
समाजसेवी महेन्द्र व्यास ने कहा किक्रेट की भावना का सम्मान करना चाहिए, खिलाड़ियों में एक अवधारणा जिसमें खेल भावना , निष्पक्ष खेल और आपसी सम्मान शामिल होना चाहिए।
एकेडमी के सुनील आचार्य और आदित्य कल्ला ने कहा कि वे निरंतर आने वाले समय में शहर के होनहार खिलाड़ियों के कौशल को निखारते रहेंगे।
इस अवसर पर महेन्द्र व्यास, भवानी शंकर आचार्य, महेश पुरोहित, उमाशंकर आचार्य, शिव पुरोहित, सुरेन्द्र पुरोहित, कपिल हर्ष आदि मौजूद रहे।

Author