Trending Now




बीकानेर,बैंक और डीआरटी की ओर से कुर्की में नीलाम किए गए भूखंड को खरीदने को लेकर एक पूर्व फौजी पर हुए जानलेवा हमले के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर पीड़ितों ने रोष जताते हुए कार्यवाही नहीं होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी हैं। पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए गौरी शंकर विश्नोई ने बताया कि मैने ओर मेरे भाई शिव सागर विश्नोई ने पूगल रोड़ सब्जी मंडी के पास बैंक और डीआरटी की ओर से कुर्की में नीलाम भूखण्ड को खरीदा था। जिसका कब्जा भी पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार कानूनी प्रक्रिया के तहत लिया गया हैं। किंतु 11 दिन पूर्व में भूखंड मालिक शिव सागर पर जानलेवा हमला हुआ। इसमें हमलावरों ने भूखंड खरीदने करने वाले शिवसागर बिश्नोई के हाथ-पैर तोड़ दिए, जो फिलहाल पीबीएम अस्पताल में भर्ती है। हमले की पूरी घटना यहां लगे सीसीटीवी में कैद हुई है, जिसके फुटेज व वीडियो पुलिस के पास हैं। इसके बावजूद वारदात के 11 दिन बीतने के बाद भी एक भी आरोपी पुलिस ने नहीं पकड़ा हैं। उनका आरोप हैं कि राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस शिथिलता बरत रही है।

रंजिश की मूल वजह यह…
शिवसागर बिश्नोई और उसके चचेरे भाई गौरीशंकर बिश्नोई ने करीब एक साल पहले नोखा प्रधान श्रीराम तर्ड पुत्र दानाराम एवं आत्माराम तर्ड पुत्र श्रीराम तर्ड एवं रामरख चौधरी की बैंकों व डीआरटी जयपुर की ओर से कुर्क की गई सपत्ति को नीलामी में खरीद लिया। पिछले साल पुलिस जाब्ते के मार्फत शिवसागर व गौरीशंकर को भूखंड का कब्जा दिलाया गया था। इसके बाद से आरोपी भूमि खरीदार से रंजिश रखने लगे।जिसके कारण ही 2 मई को हमला किया।

पीडि़त पक्ष का आरोप,पुलिस दबाव में कर रही काम

पीडि़त पक्ष के गौरीशंकर का कहना है कि उक्त भूखंड नीलामी में खरीद करने के बाद वह उस पर निर्माण कार्य कराना चाह रहे हैं, लेकिन आरोपीगण करने नहीं दे रहे। 30 मार्च, 24 को भूखंड पर कार्य कर रहे चार मजदूरों को पुलिस शांतिभंग के आरोप में पकड़ कर ले गई। इतना ही नहीं, जब भूखंड मालिक गौरीशंकर मुक्ताप्रसाद नगर पुलिस थाने में शिकायत लेकर गया, तो उसे भी भादंसं की धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया गया। पीडि़त पक्ष ने कहा कि पुलिस पक्षपात कर रही है। दबाव में काम कर रही है।
केंद्रीय मंत्री और राज्य के कैबिनेट मंत्री का शह
प्रेस वार्ता के दौरान विश्नोई ने आरोप लगाया कि हमलावरों को केंद्रीय मंत्री और राज्य के कैबिनेट मंत्री का संरक्षण प्राप्त है।जिसके कारण पुलिस उनको गिरफ्तार करने में लेट लतीफी कर रही है। उन्होंने कहा कि इन हमलावरों में कई आदतन अपराधी और कई हिस्ट्रीशीटर हैं। जिसका पुलिस को संज्ञान है उसके बाद भी इनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है।
यह है मामला
जसरासर हालपता मुक्ताप्रसाद नगर 10/141 निवासी शिवसागर बिश्नोई दो मई को खरीदशुदा भूखंड पर कार से गया। तब नोखा प्रधान पति श्रीराम तर्ड पुत्र दानाराम तर्ड, आत्माराम तर्ड पुत्र श्रीराम तर्ड, रामरतन पुत्र श्रीराम तर्ड, गुंसाईसर निवासी रामस्वरूप निम्बेडिया, तेजरासर निवासी गोपाल जाखड़, हनुमानहत्था निवासी करण पांडे, प्रभु गोदारा व 9-10 अन्य लोगों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में शिवसागर के हाथ-पैरों में चोट लगी। फ्रेक्चर हुआ।

Author