Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर द्वारा घोषित कक्षा 12th एवं 10th के परीक्षा परिणाम में जय नारायण व्यास कॉलोनी स्थित आरएसवी उच्च माध्यमिक विद्यालय ने अपनी परंपरा को कायम रखते हुए गत वर्षों के श्रेष्ठ परिणाम को पुनः दोहराया है।
सर्वाधिक नियमित विद्यार्थियों के साथ 100% परीक्षा परिणाम रहने पर आरएसवी ग्रुप आफ स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी ने विद्यार्थियों अभिभावकों एवं शिक्षकों को बधाई प्रदान की है।
12th विज्ञान, वाणिज्य एवं कला वर्ग में शत-प्रतिशत परिणाम के साथ कक्षा 10th में भी विद्यार्थियों का 100% परिणाम रहा है। कक्षा 12th में विद्यालय के 40 विद्यार्थियों ने 90% या उससे अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय के नाम को गौरवान्वित किया है। कला वर्ग में पीयूष चांदनानी ने 98% अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान, 97.40% के साथ एकता सारस्वत तथा भावना ने द्वितीय स्थान तथा शाइन चुग ने 97.20% के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया है। वाणिज्य वर्ग में स्नेहा महनोत ने 96.80% के साथ प्रथम स्थान, पलक खत्री ने 96.40% के साथ द्वितीय एवं सुनिधि सेन 96% अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही है। विज्ञान वर्ग में देवेश कुमार राणा 96.20% के साथ प्रथम स्थान अभिषेक आचार्य ने 94.20 के साथ द्वितीय तथा वंश मोगा 93.80% अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे। विद्यार्थियों में आकर्षण का केंद्र रहे नवीन विषय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में विद्यालय के दो विद्यार्थियों वंश मोगा तथा रूपिका कंवर ने 100% जबकि केमिस्ट्री में रुचि व्यास ने 100%, इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी और टाइपिंग एंड कंप्यूटर एप्लीकेशन में पीयूष चंदनानी ने 100%, पॉलिटिकल साइंस में एकता सारस्वत ने 100% अंक प्राप्त किए हैं। विद्यार्थियों की सफलता पर विद्यालय में हर्ष का माहौल है। विद्यालय की प्रधानाचार्य निधि स्वामी ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का मुंह मीठा करवा कर स्वागत किया। प्रधानाचार्य ने समस्त विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की तथा बताया कि 12th पश्चात भविष्य में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी विद्यालय के विद्यार्थियों को निरंतर निशुल्क करवाई जा रही है। अभिभावकों ने भी अपना हर्ष प्रकट करते हुए विद्यालय में विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विद्यालय प्रबंधन एवं शिक्षकों का आभार प्रकट किया।

Author