Trending Now




बीकानेर,पांचू थाना पुलिस ने उस तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है जिसने भूत भगाने के नाम एक पर युवती को अमानवीय यातनाएं दी। गर्म चिमटों-सरियों से दागा। थाप-मुक्के मारे।पांचू थाना प्रभारी रामकेश मीणा के मुताबिक, आरोपी देवीसिंह पुत्र जेठूसिंह ने घर पर ही मंदिर बना रखा था। झाड़-फूंक के ढोंग रचता था। रामगोपाल तिवारी की 18 वर्षीय बेटी में भूत होने का बहाना कर उसे अमानवीय ढंग से यातनाएं दी। पुलिस के सामने मामला खुला तो छिपने की कोशिश करने लगा। उसे कोलायत से पकड़कर लाया गया। प्राथमिक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अब कड़ाई से पूछताछ होगी।

कुमारी वर्षा पुत्री रामगोपाल जाति ब्राह्मण उम्र 19 वर्ष निवासी कक्कू पुलिस थाना पांचू जिला बीकानेर ने जिला अस्पताल नोखा मे दौराने ईलाज बयान किये कि मेरी करीब एक साल से तबीयत खराब रहती है। इस कारण मै व मेरी माता करीब एक माह से हमारे गांव कक्कू में बने नख्तबना –बबुतासिद्ध मन्दिर पर जाती है। देवीसिंह पुत्र जेठूसिंह चौहान जाति रावणा राजपूत निवासी कक्कू जो की इस मन्दिर का पुजारी है। मन्दिर पर जब मेरी मां ने आखा चढाये तो देवीसिंह पुजारी ने बताया कि आपकी लङकी वर्षा पर भूत – प्रेत की छाया है और चार साल से आपकी लड़की के पीछे है। इसके साथ ही मुझे व मेरी माता को बताया कि आप मन्दिर पर पांच फेरी लगाओ, अपने आप लङकी सही हो जाएगी। इसके साथ देवीसिंह पुजारी ने मुझे व मेरी माता को एक तांती व बबुती दी। इसके बाद मैने व मेरी माता ने मन्दिर पर फेरी लगायी।

सात-आठ दिन पहले देवीसिंह पुजारी मेरे पिता से मिला और कहा कि आपको अपने घर पर पूजा करवानी पङेगी। एक-दो दिन बाद देवीसिंह पुजारी अपने-आप हमारे घर आया और पूजा की और वापस चला गया। बाद मे मेरे पिता से कहा कि आप वर्षा को साथ लेकर धाम पर (मंदिर) पर आना।

दिनांक 07 मई को समय 8.15 पीएम पर मै व मेरे पिता मंदिर पर देवीसिंह पुजारी के पास गये तो देवीसिंह पुजारी ने पहले पूजा की, फिर मेरे पिता से कहा कि वर्षा में भूत है, भूत निकालने के लिए मै झाङ फूंक करूंगा। ऐसा कहकर मेरा पिता को साईड में भेज दिया, फिर देवीसिंह पुजारी ने लोहे का सरिया गर्म करके मेरे पैरो की पगथलियो, हाथ पर गर्म सरिया लगाया, थाप मुक्को से मेरे मुंह पर, चोटे मारी तथा मेरा मुंह नीचे करके, जलती जोत में झोंक दिया। जिससे मेरा मुह, सिर के बाल जल गये।

मेरे पिता से कहा कि दो दिन तक वर्षा को मेरे पास ही छोङकर चले जाओ, अगर आप बच्ची को घर लेकर जाओगे, तो बच्ची में भूत वापस घुस जायेंगे। फिर मेरे पिता मुझे जबरदस्ती अपने साथ घर ले गये, देवीसिह पुजारी का कहना नही माना। आज दोपहर में मेरी ज्यादा तबीयत खराब हुई तो मेरे पिता मुझे हॉस्पीटल लेकर आये है। ईत्यादी घटना पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा था।

घटना के सम्बंध मे आरोपी देवी सिंह की गिरफतारी व तलाष हेतु थाना स्तर पर उच्चाधिकारियो के निर्देषन मे दो टीम गठित की गई। दोनो पुलिस टीमों द्वारा घटना के तुरन्त बाद ही घटनास्थल पर पहुंच कर आरेापी देवी सिंह की तलाष की गई। आरोपी षातिर प्रवृति का होने के कारण घटना के तुरन्त बाद ही फरार हो गया। तलाष हेतु पुलिस टीमों द्वारा अलग-अलग स्थानो पर दबिष दी जाकर आरोपी की तलाष की जा रही थी। आज मुखबिर की सूचना तथा तकनीकी सहयोग से आरोपी देवी सिंह का कोलायत मे होना ज्ञात हुआ। थानाधिकारी कोलायत लखवीर सिंह एसआई व जाप्ता की मदद से आरोपी को कोलायत से दस्तयाब किया गया है।

घर में बना रखा है मंदिर:

घटना के बाद से ही आरोपी अलग-अलग स्थानो पर सुनसान स्थानों पर छुपता रहा। आरोपी ने अपने घर के अन्दर ही मन्दिर बना रखा है तथा आम लोगो को भूत-प्रेत का साया होने का भय दिखाकर, ईलाज करने का ढोंग करता है। आरोपी देवी सिंह से घटना के सम्बंध मे अनुसंधान किया जा रहा है। आरोपी की तलाष व गिरफतारी मे दीपक यादव हैड कानि. साईबर सैल पुलिस अधीक्षक कार्यालय बीकानेर की विषेेष भूमिका रही।

इस टीम ने कार्रवाई को दिया अंजाम:

रामकेश मीणा एसआई थानाधिकारी पुलिस थाना पांचू, गंगाराम एचसी, बलवान सिंह एचसी, वेदप्रकाष कानि, जयचन्द कानि, रामेषवर कानि, सुनिल कुमार कानि चालक। पुलिस थाना कोलायतः- लखवीर सिंह उप निरीक्षक थानाधिकारी पुलिस थाना कोलायत, अन्नाराम कानि, सुरजाराम कानि चालक पुलिस थाना कोलायत। विषेष भूमिकाः- दीपक यादव हैड कानि साईबर सैल बीकानेर।

Author