Trending Now




बीकानेर,स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में 29 अप्रैल से 1 मई तक चल रहे इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। छात्र कल्याण निदेशक एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ वीर सिंह ने बताया कि विद्या मंडल सभागार में मंगलवार को युगल नृत्य, हल्का स्वर वाला एकल गीत, समूह गीत (इंडियन), स्किट , पोस्टर, कोलाज बनाना, रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्टूडेंट्स ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और बेहतरीन परफॉर्मेंस दी।
डॉ वीर सिंह यादव ने बताया कि युगल नृत्य में सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के सूर्य प्रताप सिंह पंवार और तृषा पोद्दार ने प्रथम, कृषि कॉलेज बीकानेर के अंशिता जैन और कोमल ने द्वितीय और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय की अंजलि राजपुरोहित और रानु पंवार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। हल्का स्वर एकल गीत( इंडियन) में प्रथम स्थान कृषि कॉलेज बीकानेर के रौनक खत्री, दूसरे स्थान पर कृषि कॉलेज मंडावा के विष्णु सिंह देवल और तीसरे स्थान पर आईएबीएम बीकानेर के विनोद कुमार रहे।
स्नातकोत्तर अधिष्ठाता व फेस्टिवल की सांस्कृतिक समन्वयक डॉ दीपाली धवन ने बताया कि पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कृषि कॉलेज श्रीगंगानगर , दूसरे स्थान पर कृषि कॉलेज बीकानेर के स्टूडेंट्स और तीसरे स्थान पर सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय बीकानेर के स्टूडेंट्स रहे। कोलाज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सामुदायिकल विज्ञान महाविद्यालय के स्टूडेंट्स और दूसरे स्थान पर कृषि कॉलेज बीकानेर के स्टूडेंट रहे।
सहायक सांस्कृतिक समन्वयक व लाइजन ऑफिसर डॉ वाई के सिंह ने बताया कि यूथ फेस्टिवल के तीसरे दिन समूह नृत्य ( लोक नृत्य) और कार्टून प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। शाम 4 बजे विद्या मंडप सभागार में समापन समारोह आयोजित होगा। विदित है कि यूथ फेस्टिवल के अंतर्गत कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित 7 संगठक महाविद्यालय श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के चाँदगोठी, झुंझुनूं के मंडावा और बीकानेर कृषि महाविद्यालय के अलावा आईएबीएम और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थी इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

Author