Trending Now




बीकानेर,मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में पहली बार होने वाले ‘स्वीप फूड कार्निवल’ के प्रत्येक स्टॉल पर नवाचार किए जाएंगे।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रभारी सोहनलाल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी की पहल पर 4 अप्रैल को पहली बार आयोजित होने वाले फूड कार्निवल में के तहत रविंद्र रंगमंच परिसर में 15 तथा मसाला चौक में 12 स्टाल लगाए जाएंगे। प्रत्येक स्टॉल पर मतदाता जागरूकता से जुड़ा नवाचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्निवल में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी के लिए विभिन्न माध्यमों पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसमें शहर के सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स का सहयोग लिया जाएगा। वहीं नगर निगम के स्वच्छता वाहनों, ऑटो रिक्शा और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से भी इसका प्रचार-प्रसार होगा। उन्होंने बताया कि कार्निवल के दौरान रोबीले और राजस्थान के लोक कलाकार भी मौजूद रहेंगे। फूड कार्निवल के दौरान कड़ाही के दूध तथा विशाल डोसे के माध्यम से भी मतदान का संदेश दिया जाएगा। शनिवार को विभिन्न उद्यमियों ने फूड कार्निवल के दौरान किए जाने वाले नवाचारों को अंतिम रूप दिया।
*अधिकारियों ने लिया जायजा*
फूड कार्निवल की प्रारंभिक तैयारियां के मध्यनजर शनिवार को नगर विकास न्यास के सचिव मुकेश बारहठ ने मसाला चौक तथा रंगमंच परिसर का जायजा लिया। उन्होंने स्टॉल, प्रवेश, निकास, पेयजल, सुरक्षा तथा पार्किंग सहित सभी आवश्यकताओं पर चर्चा की। इस दौरान एक्सईएन वंदना शर्मा और स्वीप के गोपाल जोशी मौजूद रहे।

Author