Trending Now




बीकानेर,होली के दिन 24 मार्च को दुर्घटना में घायल 27 वर्षीय बबलू सोनी बुटण पुत्र श्री चांद रतन सोनी का 26 मार्च मंगलवार को असामयिक निधन हो गया। दुर्घटना की मर्ग नया शहर थाने में (अप्राकृतिक मृत्यु का पंजीकरण) धारा 174 में दर्ज कर युवक के पार्थिक देह का पोस्टमार्टम करवाकर उनके परिजनों को सौंप दिया।

स्वर्गीय बबलू के पार्थिव देह की अंत्येटि मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज बगीची में मंगलवार शाम को ही कर दी गई। अंत्येष्टि में बड़ी संख्या में बीकानेर व मृतक के ससुराल देशनोक के साथ मुरली धर व्यास नगर व स्वर्णकार समाज के बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए तथा उनको अंतिम श्रद्धांजलि दी। मृतक बबलू की शादी तीन वर्ष पहले देशनोक निवासी धनराज मौसूण की पुत्री सोनू के साथ हुई थी। उसके एक वर्ष का पुत्र भी है। अचानक हुए हादसे से मृतक के परिजन गहरे सदमें में है।

दिवंगत बबलू के चचेरे भाई कन्हैया लाल ने नया शहर थाने में दर्ज मर्ग में बताया कि बबलू 24 मार्च को रात मुरलीधर व्यास कॉलोनी में करमीसर रोड पर स्थित पैट्रेल पंप के पीछे स्थित मकान से गंगाशहर में होली मंगलाने के कार्यक्रम को देखने का कहकर निकला था। रात करीब साढ़े नौ बजे के करीब सूचना मिली कि बबलू करमीसर फांटें के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। उनके पिता श्री चांद रतन, भाई अनिल, रवि, व मोहल्ले के लोग पहुंचे तथा उनको पी.बी.एम. के ट्रोमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। स्वर्गीय बबलू के सिर के पीछे व सिने में चोट के कारण एम.आर.आई करवाई गई तथा सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य स्वयं ट्रोमा सेंटर पहुंचे तथा चिकित्सकों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए। ट्रोमा सेंटर आई.सी.यू. मेंं भर्ती किया गया। सिर व सिने में चोट के कारण दिवंगत बबलू को श्वास लेने में कठिनाई व कोमा में जाने के कारण कृत्रिम श्वास दिया गया। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सोनी व पी.बी.एम. के न्यूरो विभाग के चिकित्सक 24 घंटें उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रख रहे थे। मंगलवार को स्वर्गीय बबलू का बी.पी. कम होने तथा शरीर के अंगों ने भी काम करने के कारण असामयिक निधन हो गया। मामले की जांच नया शहर थाना प्रभारी विक्रम तिवारी व मुख्य आरक्षी रामचन्द्र मेघवाल कर रहे हैं।

Author