Trending Now




बीकानेर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति सुमित गोदारा के प्रयासों से लूणकरणसर से ढ़ाणी भोपालाराम वाया सहजरासर के बीच सड़क (16 किलोमीटर लम्बाई में) चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य को मंजूरी मिली है। इस सड़क के चौड़ाईकरण होने से सहजरासर सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों को सुगम परिवहन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री सुमित गोदारा ने बताया कि 16 किलोमीटर की लंबाई में इस सड़क को बनाने एवं चौड़ा करने का कार्य किया जाएगा, इस कार्य पर 24 करोड रुपए खर्च किए जाने की स्वीकृति जारी की गई है। उन्होंने बताया कि यह सड़क लूणकरणसर एवं श्रीडूंगरगढ़ के गांवों के बीच एक योजक कड़ी के रूप में काम करेगी।
केन्द्रीय सड़क योजना के तहत यह सड़क सुदृढ़ीकरण कार्य होगा। इसमें सड़क की चौड़ाई 30 फीट हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरी गुणवत्ता के साथ इस कार्य को संपादित करवाया जाएगा।
श्री गोदारा ने कहा कि
विधानसभा क्षेत्र में मिसिंग लिंक एवं पैचेबल सड़कों के निर्माण के लिए सतत प्रयास किया जा रहे हैं। सड़कें किसी भी क्षेत्र को विकास में रीढ़ की हड्डी के समान महत्व रखती हैं इसके मद्देनजर क्षेत्रवासियों की सुविधा हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।
गौरतलब हैं कि इससे पूर्व 68 करोड रुपए की लागत से नौरंगदेसर से कालू तक 63 किलोमीटर सड़क के चौड़ाइकरण, सुदृढ़ीकरण और नवीनीकरण कार्य शुरु हो गया है। इससे बंबलू, राणीसर, शेरेरां, हमेरा, राजेरा, खारड़ा, सहजरासर और कालू के ग्रामीणों को बहुत संबल मिलेगा।
इसी प्रकार मेहराणा फांटा से छतरगढ़ तक 43 करोड़ रुपए की लागत से 43 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य भी प्रगतिरत है।
इन सड़कों के बन जाने से न केवल ग्रामीण अर्थव्यवस्था के विकास की दिशा में महत्वपूर्ण बदलाव आ सकेंगे बल्कि क्षेत्र में यातायात सुगम होगा तथा लूणकरणसर में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। साथ ही आमजन के समय की भी बचत होगी। इससे सड़क दुर्घटनाओं पर भी प्रभावी अंकुश लगाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी में और गति से विकास कार्य करवाए जाएंगे।

Author