Trending Now




बीकानेर,स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बनने के बाद पहली बार 14 से 17 मार्च तक आयोजित हो रहे अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में शुक्रवार को 100 मीटर,200 मीटर, 400 मीटर दौड़ के अलावा शॉटपुट, डिस्कस थ्रो,और लंबी कूद के फाइनल नतीजे आ गए।विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन डॉ वीर सिंह ने बताया कि 100 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर क्रमश कृषि महाविद्यालय चांदगोठी के रोहित प्रजापत, बीकानेर के हरदयाल सिंह और मंडावा के कृष्ण यादव रहे। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर कृषि महाविद्यालय मंडावा की कोमल कुमारी, किरण चौधरी, बीकानेर की मधुबाला रही।

200 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर क्रमश कृषि महाविद्यालय श्रीगंगानगर के अनिल कुमार, संजय राठी, चांदगोठी के नरेन्द्र कस्वां रहे। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर कृषि महाविद्यालय मंडावा की कोमल कुमारी, बीकानेर की सरिता और मंडावा की पूनम रही।
400 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर क्रमश कृषि महाविद्यालय बीकानेर के हरदयाल जाट, श्रीगंगानगर के अनिल कुमार और बीकानेर के चिराग शर्मा रहे। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर कृषि महाविद्यालय मंडावा की किरण चौधरी, श्रीगंगानगर की रवीना गोदारा और बीकानेर की प्रियंका कुमारी रही।

विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स बोर्ड के सचिव डॉ वीएस आचार्य ने बताया कि शॉटपुट पुरुष वर्ग के नतीजों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर क्रमश कृषि महाविद्यालय चांदगोठी के बसंत कुड़ी, बीकानेर के संजय चौधरी, श्रीगंगानगर के शंभू दयाल रहे। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आईएबीएम बीकानेर की देविका रानी, सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय की आऱती और कृषि महाविद्यालय बीकानेर की कनिका रही।

डिस्कस थ्रो पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर क्रमश श्रीगंगानगर के शंभूदयाल, हनुमानगढ़ के गुर्जर कौशिक, श्रीगंगानगर हरिराम रहे। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आईएबीएम बीकानेर की देविका रानी,कृषि महाविद्यालय बीकानेर की कनिका और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय की आरती रही।
लंबी कूद पुरुष वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर क्रमश कृषि महाविद्यालय मंडावा के आशीष, बीकानेर के भागचंद और संजय चौधरी रहे। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर कृषि महाविद्यालय बीकानेर की रौनक, भांभू, बीकानेर की तनिषा रणवा, हनुमानगढ़ की प्रियंका सहारण रही।

विदित है कि अंतर महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित 7 संगठक महाविद्यालय श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के चाँदगोठी, झुंझुनू के मंडावा और बीकानेर कृषि महाविद्यालय के अलावा आईएबीएम और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के करीब 300 विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं।

 

 

Author