Trending Now




बीकानेर, गृह, गोपालन,पशुपालन एवं डेयरी मत्स्य विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने बीकानेर रेंज में अपराध और कानून व्यवस्था संबंधी समीक्षा के लिए मंगलवार को पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली।
बैठक में राज्य मंत्री बेढ़म ने कहा कि पुलिस अधिकारी अपराध मुक्त राजस्थान, भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान बनाने की दिशा में राज्य सरकार के लक्ष्य के अनुरूप गंभीरता से काम करें। पुलिस थाना सदर सभागार में आयोजित बैठक में बीकानेर पूर्व विधायक सिद्धि कुमारी, महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रेंज ओम प्रकाश, पुलिस अधीक्षक बीकानेर तेजस्विनी गौतम, पुलिस अधीक्षक गंगानगर गौरव यादव, पुलिस अधीक्षक हनुमानगढ़ विकास सांगवान तथा पुलिस अधीक्षक अनूपगढ़ रमेश मौर्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।
राज्य मंत्री श्री बेढ़म ने कहा कि गंभीर प्रकृति के अपराधों के प्रकरण ऑफिसर स्कीम में लिये जाएं। नकल गिरोह माफिया और गैंगस्टर्स पर अंकुश लगाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि गंभीर अपराधों में संलिप्त अपराधियों की संपत्ति अटैच करने संबंधी कार्रवाई की जाए। उन्होंने बीट प्रणाली को भी सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। गृह राज्य मंत्री ने कहा कि सीएलजी सदस्यों का चयन इस प्रकार किया जाए कि समाज के चरित्रवान और प्रतिष्ठित लोग इस कमेटी में शामिल हो सकें और सामाजिक सद्भावना बढ़ाने में अपना योगदान दे सकें।
उन्होंने थानों में पड़े जब्तशुदा वाहनों के समयबद्ध निस्तारण के लिए एक विशेष अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में साइबर अपराध एक बड़ी चुनौती रहेगी इसके मद्देनजर इस तरह के अपराधों की रोकथाम के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जाए।
राज्य मंत्री श्री बेढ़म ने महानिरीक्षक बीकानेर रेंज तथा अन्य पुलिस अधीक्षकों से संबंधित क्षेत्र के कानून व्यवस्था के संबंध में फीडबैक भी लिया।
*सदर थाने का किया निरीक्षण, मैस में भोजन की गुणवत्ता भी जांची*

राज्य मंत्री ने पुलिस थाना सदर में पदस्थापित पुलिस कर्मियों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया और उन्हें अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस थाने का निरीक्षण किया और पुलिस मैस का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की।

Author