Trending Now




बीकानेर,बीकानेर (पश्चिम) विधायक जेठानंद व्यास की पहल पर 7 मार्च को एमएम ग्राउंड में रोजगार और कॅरियर मेला आयोजित किया जाएगा। इसमें सरकारी और निजी क्षेत्र के नियोक्ता मौजूद रहेंगे और युवाओं को मौके पर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। वहीं स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण एवं ऋण के आवेदन भी करवाए जाएंगे।
विधायक व्यास ने गुरुवार को सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में इसकी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार प्राप्त हो सके, इसके मद्देनजर यह पहल की जाएगी। रोजगार और कॅरियर मेला प्रातः 10 से सायं 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसमें युवा और रोजगार से जुड़े विभिन्न विभाग, निजी और सरकारी बैंकों सहित लगभग पच्चीस स्टाॅल्स लगाई जाएंगी। वहीं विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार होगा।
विधायक ने बताया कि मेले के दौरान रोजगार, जिला उद्योग केन्द्र, आरएसएलडीसी, एनयूएलएम, अनुजा निगम, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, महिला अधिकारिता जैसे विभागों के स्टाॅल्स लगाए जाएंगे। वहीं बीकाजी और मोदी डेयरी सहित विभिन्न बैंकर्स और प्रदेश स्तर के नियोक्ताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऋण सहित विभिन्न प्रशिक्षण कार्यों के लिए शिविर में ही आवेदन करवाए जाएंगे। इसके लिए ई-मित्र की व्यवस्था रहेगी।
बैठक के दौरान नियोक्ताओं तथा युवाओं को आमंत्रित करने, पंजीकरण, प्रचार-प्रसार, स्टाॅल आवंटन, यातायात प्रबंधन सहित विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एलडी पंवार, सहायक निदेशक रोजगार हरगोबिंद मित्तल, अनुजा निगम प्रभारी कविता स्वामी, बाल अधिकारिता विभाग की उपनिदेशक डाॅ. अनुराधा सक्सेना, जिला उद्योग केन्द्र के सहायक निदेशक सुरेन्द्र कुमार, एनयूएलएम की नीलू भाटी, अमित व्यास, गोपाल आचार्य सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Author