Trending Now




बीकानेर,भीनासर के प्राचीन शंखेश्वर पार्श्वनाथ जैन मंदिर में रविवार को श्री चिंतामणि जैन मंदिर तत्वावधान में श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ से सम्बद्ध ज्ञान वाटिका के बालक-बालिकाओं ने भक्ति भाव से स्नात्र पूजा की। पूजा में गंगाशहर, भीनासर व बीकानेर के अनेक बच्चों के श्रावक-श्राविकाओं ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई।
श्री चिंतामणि जैन मंदिर प्रन्यास के अध्यक्ष निर्मल धारीवाल ने बताया कि रविवारीय जिनालय पूजा कार्यक्रम के तहत भगवान श्री शंखेश्वर पार्श्वनाथ 26 वां मंदिर था। श्री कोचर मंदिरात एवं पंचायती ट्रस्ट के इस मंदिर में भगवान श्रीशंखेश्वर पार्श्वनाथ के साथ अनेक तीर्थंकरों की प्रतिमाओं, अधिष्ठायक देवों की वंदना की। ज्ञान वाटिका की सुनीता नाहटा, रविवारीय स्नात्र पूजा के समन्वयक ज्ञानजी सेठिया व पवन खजांची के नेतृत्व में 24 तीर्थंकरों का जन्म कल्याणक मनाया गया तथा शांति कलश स्थापित कर सबके मंगलमय जीवन की कामना की गई।
स्नात्र पूजा में हिस्सा लेने वाले बालक-बालिकाओं व उनके अभिभावकों का सुश्रावक चांदमल, मनोहर लाल कोचर, मुकुंद लाल, राजूजी बैद व भीखम चंद नाहटा परिवार की ओर से प्रभावना से अभिनंदन किया गया। बाल श्रावक-श्राविकाओं के नवंकारसी का लाभ श्रीमती सरोजदेवी-राजूजी बैद परिवार ने लिया।

Author