Trending Now




बीकानेर में चोरों का आतंक,वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद पर अब भी पुलिस के हाथ है खाली ?

बीकानेर। नयाशहर थाना क्षेत्र के पूगल रोड़ स्थित बंगला नगर के पास एसबीआई बैक के पीछे बना एक मकान में चोरों ने देर रात को घर में घुसकर करोड़ों रुपए का माल चोरी कर ले गए। शनिवार रात करीब दो बजे चोर घर में बने किचन की खिडक़ी तोड़कर घर में प्रवेश किया और नीचे वाले कमरे में सो दंपति को बाहर से बंद कर दिया। बाद में ऊपर की मंजिल पर सो रहे परिवार के सदस्यों को भी बाहर से बंद कर बेधडक़ घर का समूचा माल सोना, चांदी व अन्य समान बटोर कर निकल गए। चोरी हुए माल की कीमत एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार भंवरलाल का एफसीआई गोदाम के पीछे मकान है। शनिवार रात को चोर घर में घुस गए। रात करीब करीब ढाई बजे बाथरूम जाने के लिए कमरे का दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो खुला नहीं और उन्हें किसी के पैरों की आवाज सुनाई दी। इस पर उन्होंने ऊपरी मंजिल के कमरे में सो रहे अपने बेटे को फोन किया तो वह उठकर अपना गेट खोलने लगा तो उसका गेट भी बाहर से बंद था, इस पर उसे संदेह हुवा तो पडोसियों को फोन करके बंद गेट खोलने के लिए बुलाया।
पड़ोसियों ने आकर बाप-बेटों को बाहर निकाला तो वह घर की स्थिति को देखकर भौंचके रह गये। अन्य कमरों में पड़ा सारा सामान बिखरा पड़ा था और कीमती सामान गायब था। शोर-शराबा सुनकर लोग इक्ट्ठा हो गए।

सीसीटीवी में दिखे छह-सात लोग
घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई। सीसीटीव में करीब 6-7 लोग दिखाई दे रहे हैं। चोरों ने वारदात को महज 20-25 मिनट में अंजाम दिया।

पुलिस पर अनदेखी का आरोप
पीड़ितों का आरोप है कि घटना के बाद नयाशहर पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन काफी देर तक पुलिस मौके पर आई ही नहीं। देरी से पहुंची पुलिस ने मौका देखे बगैर बाहर से यह कहकर चली गई कि चोरी हुए सामान की लिस्ट बनाकर दे देना, सुबह रिपोर्ट दर्ज करके जांच करेंगे। सुबह दस बजे तक भी कोई पुलिस वाला मौके पर नहीं आया तब इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों को की गई तो बाद में पुलिस मौके पर पहुंची है।

डॉग स्क्वायड को बुलाया
चोरी की बड़ी वारदात होने की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर शैलेंद्र सिंह इंदौलिया मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वायड को भी बुला लिया गया। डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस को घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर खाली संदूक व बक्से मिल गए।

Author