Trending Now




बीकानेर,बनिहाल में भारतीय सेना ने भूस्खलन, पत्थर गिरने और भारी बर्फबारी के कारण बनिहाल के पास NH44 पर सड़क नाकाबंदी के दौरान अनुकरणीय सेवा और त्वरित कार्रवाई का प्रदर्शन किया, जिससे मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर (राजस्थान) के लॉ कॉलेज के घबराए हुए कर्मचारियों और छात्रों को बचाया गया।

21 फरवरी 2024 को खराब मौसम के कारण भारी बर्फबारी और भूस्खलन के कारण हुई सड़कों की रुकावट के कारण कई यात्री जोखिम भरे NH44 राजमार्ग पर फंस गए।  उनमें से 07 विश्वविद्यालय कर्मचारी और 74 छात्र थे जो यात्रा के दौरान तूफान में फंस गए थे और उन्हें रात के लिए आश्रय की आवश्यकता थी।

स्थिति की गंभीर तात्कालिकता को पहचानते हुए, बनिहाल में भारतीय सेना ने उनकी सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करते हुए, उनकी निकासी को प्राथमिकता दी।  उन्होंने फंसे हुए कर्मचारियों और छात्रों को चिकित्सा सहायता, भोजन और गर्म आश्रय प्रदान किया।

लॉ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कल्पेश निकवत ने भारतीय सेना की त्वरित और निर्णायक कार्रवाई के लिए उनका आभार व्यक्त किया।  उन्होंने देश और उसके नागरिकों की सेवा के प्रति उनके अटूट समर्पण की सराहना की, किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए उनकी वीरता और तत्परता पर प्रकाश डाला।

Author