Trending Now




बीकानेर,30 वीं सीनियर राज्यस्तरीय टैनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ 14 फरवरी को राजकीय रूपादेवी मोहता स्कूल खेल मैदान में हुआ।

आयोजन प्रमुख मोहन पूनिया ने बताया कि उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मो. मुंशी खान थे,
साथ ही विशिष्ठ अतिथियों ने संघ के प्रदेश सचिव शोएब खान, भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष पूनमचंद नैण, कृषि अधिकारी कन्हैयालाल सारस्वत, रीड़ी सरपंच हेतराम जाखड़, सामाजिक कार्यकर्ता रामलाल जांघू, पूर्व सचिव सलीम खान, वरिष्ठ उपाध्याक्ष डॉ. YK खन्ना, टेक्निकल एडवाइजर सफी मोहम्मद सहित सभी जिलों के जिला सचिव शामिल हुए।
सम्मान समारोह में संघ के जिलाध्यक्ष विमल भाटी, सचिव रोशन छींपा, सरक्षक जाकिर अली ने सभी आंगतुको का माला एव प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।
पूनमचंद नैण ने आयोजन समिति को बधाई देते हुए कहा की खेल को खेल की भावना से खेले। जिस प्रकार एक समय में समाज ने खेल का महत्व कम कर दिया था लेकिन वर्तमान दौर में खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है।
अतिथि कन्हैयालाल सारस्वत ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी खिलाड़ियों को एकाग्रचित होकर अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और पढ़ाई के साथ साथ खेलो में भी रुचि बनाए रखनी चाहिए।
संघ के जिलाध्यक्ष विमल भाटी ने सभी जिलों से आए खिलाड़ियों और बाहर से पधारे अतिथिओ का स्वागत करते हुए प्रतियोगिता के आयोजन में मुक्त हस्त से सहयोग करने वाले भामाशाहों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
खेल मैदान, आवास व भोजन सहित सभी व्यवस्थाओं को स्टार क्लब के युवा खिलाडियों ने संभाला।
महिला एवम पुरुष वर्ग में आई सभी 37 टीमों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

पहले दिन 5 मुकाबले खेले गए।
महिला वर्ग में हनुमानगढ़ ने सीकर को हराया, सवाई माधोपुर ने टोंक को हराया, भीलवाड़ा ने उदयपुर को हराया, पुरुष वर्ग में दौसा ने चितौड़गढ़ ने सिरोही को हराया।

प्रतियोगिता का समापन 16 फरवरी को होगा। जिसमे फाइनल मुकाबले में जीतने वाली टीम को पुरस्कार एवम सभी भाग लेने वाले खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट दिए जायेंगे।

Author