Trending Now




बीकानेर, लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आओ नाम देखें अभियान के तहत गुरुवार को भी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि अभियान के तहत गुरुवार को पर्यटन विभाग, राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास, महारानी सुदर्शना विद्यालय सहित खाजूवाला में मनरेगा श्रमिकों को वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से आमजन, कार्मिकों, विद्यार्थियों एवं श्रमिकों ने अपने नाम देखे।
अभियान के तहत टूरिज्म विभाग द्वारा नवदम्पतियों और टूरिस्ट गाइड एसोसिएशन के माध्यम से आमजन को नाम देखने के लिए प्रेरित किया गया।
इसी क्रम में राजकीय महारानी सुदर्शना कन्या महाविद्यालय एवं राजकीय अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में विद्यार्थियों को वोटर हेल्पलाइन एप की जानकारी दी गई।
खाजूवाला क्षेत्र में नायब तहसीलदार सपना सोनी ने बताया कि मनरेगा वर्क साइट पर नरेगा श्रमिकों को जागरूक किया। श्रमिकों ने मतदान प्रक्रिया को समझने के साथ एप पर अपने नाम देखें।
*नवविवाहित दंपति ने डाउनलोड किया वीएचए, देखा अपना नाम*
पर्यटन विभाग द्वारा जूनागढ़ में नव विवाहित जोड़ों को वोटर हेल्पलाईन एप की जानकारी दी। जोड़े ने अपने मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड किया और मतदाता सूची में अपना नाम भी देखा। एक दिन पूर्व ही विवाह के बंधन में बंधने वाले कर्ण सिंह और रिंकू कंवर ने बताया कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनाव अत्यंत महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मतदान का अधिकार प्राप्त करने के लिए मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाना चाहिए। रिंकू कंवर ने बताया कि उसका नाम मतदाता सूची में शामिल हैं, शादी के बाद अब वह घर बैठे ही एप के जरिए वोटर आईडी कार्ड में पता परिवर्तन करवा सकेगी। उन्होंने सभी से एप का अधिकतम उपयोग करने की अपील की।
इस दौरान स्वीप सह समन्वयक गोपाल जोशी, पर्यटन अधिकारी पवन कुमार, अल्पसंख्यक अधिकारी प्रतीक्षा शर्मा व छात्रावास अधीक्षक रामगोपाल बिश्नोई, महारानी सुदर्शन महाविद्यालय में स्वीप प्रभारी डॉ शशि वर्मा, डॉ विजयलक्ष्मी शर्मा, सुनीता बिश्नोई तथा अमृता सिंह आदि के निर्देशन में गतिविधियों का आयोजन किया गया।

Author