Trending Now




बीकानेर,संभागीय आयुक्त श्रीमती उर्मिला राजौरिया द्वारा मंगलवार को कृषि विभाग की विभिन्न अनुदान योजनाओं जैसे डिग्गी, पाइपलाइन स्थापना, तारबन्दी, खेततलाई, कृषि यंत्र, कृषि शिक्षा में अध्ययनरत छात्राओं को छात्रवृत्ति, ड्रोन तकनीक द्वारा नैनो यूरिया का छिड़काव, जैव उर्वरक, सूक्ष्म पोषक तत्व प्रदर्शन इत्यादि की भौतिक एवं वितीय प्रगति की समीक्षा की गई।
संभागीय आयुक्त ने ग्राम पंचायत हुसंगसर, पेमासर में भ्रमण कर मौके पर कृषि विभाग द्वारा अनुदानित विभिन्न कम्पोनेंट्स का निरीक्षण करने के साथ -साथ क्षेत्र के कृषकों से भी संवाद किया। कृषकों ने संभागीय आयुक्त को कृषि विभागीय अनुदान योजनाओं से होने वाले लाभ से उनके जीवन में हुए परिवर्तन के बारे में बताया।
उन्होंने अधिकारियों से विभाग की योजनाओं के लाभ से वंचित किसानों को जोड़ने को कहा ।इसके लिए योजनाओं कृषि तकनीक का प्रचार प्रसार करने व लंबित पत्रावलियों का त्वरित गति से निस्तारण के निर्देश दिए।
इस दौरान सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) अमर सिंह गिल, सहायक कृषि अधिकारी रमेश चन्द्र भाम्भू, कृषि पर्यवेक्षक लक्ष्मण सिंह शेखावत, ज्योति सहारण, धर्माराम थोरी उपस्थित रहे।

Author