Trending Now




बीकानेर,यूपी की इटावा जीआरपी ने बीकानेर से प्रयागराज जा रही बीकानेर एक्सप्रेस में 3 चांदी तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से करीब 55 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। जिनकी कीमत करीब 40 लाख बताई जा रही है।

पता चला है कि टैक्स चोरी कर चांदी के जेवरात को ट्रेन से ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपित हाथरस के रहने वाले हैं। पुलिस ने जेवरातों से भरे बैग जीएसटी विभाग के सुपुर्द किए हैं। जीएसटी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक चांदी के जेवरात जीएसटी चोरी करके ले जाए जा रहे थे।

सीओ जीआरपी आगरा एनएच नकवी ने बताया कि सघन चेकिंग अभियान के तहत डीएसपी रेलवे के पर्यवेक्षण में जीआरपी थानाध्यक्ष शैलेश निगम उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल जगपाल सिंह रविंद्र सिंह कांस्टेबल शैलेंद्र सिंह जब गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि बीकानेर-प्रयागराज एक्सप्रेस में तीन व्यक्ति टैक्स चोरी कर चांदी के आभूषण ले जा रहे हैं। टीम ने ट्रेन के इटावा जंक्शन पर रुकते ही दूसरे जनरल कोच में चेकिंग की तो मुकेश निवासी गढी भगता थाना सादाबाद, अजय कुमार निवासी नगला गूलर थाना सादाबाद व संदीप कुमार निवासी गढ़ी भगता थाना सादाबाद जिला हाथरस से तीन अलग-अलग बैग में चांदी के आभूषण मिले। सीओ जीआरपी ने बताया कि चांदी के आभूषण जीएसटी विभाग को सील करके हैंड ओवर कर दिए गए हैं। आगे की कार्रवाई जीएसटी विभाग के द्वारा की जाएगी।

जीएसटी के असिस्टेंट मोबाइल अरविंद यादव ने बताया पकड़े गए तीनों आरोपित कोई भी बिल नहीं दिखा पाए हैं इसलिए आभूषणों के सैंपल लिए गए है जिन्हें टंच कराया जाएगा। इसके बाद ही पेनाल्टी फिक्स होगी क्योंकि चांदी के आभूषणों पर तीन प्रतिशत जीएसटी लगता है। अभी स्पष्ट कीमत नहीं बताई जा सकती है।

Author