Trending Now




बीकानेर,सेकंड लेफ्टिनेंट करुण कांति मजूमदार की 52वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा । बहुत ही बिरले और भाग्यशाली इंसान होते हैं जिन्हें देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने का सौभाग्य प्राप्त होता है, ऐसे ही बिरले हमारे बीकानेर के वीर सपूत शहीद सेकंड लेफ्टिनेंट करुण कांति मजूमदार हुए जिन्होंने सन 1971 में भारत-पाक युद्ध के दौरान युद्ध करते हुए वीरगति को प्राप्त होकर शहीदों में अपना स्वर्णिम नाम लिखवाया । यह उद्गार आज सेकंड लेफ्टिनेंट करुण कांति मजूमदार की 52 वें शहादत दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती गार्गी चौधरी पूर्व उप प्राचार्य डूंगर महाविद्यालय ने व्यक्त किये ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित सभी अतिथियों ने शहीद के चित्र पर दीप प्रज्वलित , माल्यार्पण, एवं पुष्पांजलि देकर अपने-अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए । अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कर्नल हेमसिंह शेखावत ने मजूमदार के शौर्य एवं वीरता की बानगी प्रस्तुत करते हुए उन्हें देश का हीरो बताया । किस अवसर पर मजूमदार के छोटे भाई कर्नल बी के मजूमदार ने शहीद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनसे मिले मार्गदर्शन के बारे में जानकारी प्रदान की ।
सेकंड लेफ्टिनेंट करुण कांति मजूमदार राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय में आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा में शहीद की बहन श्रीमती चीना बोस, श्याम सिंह भाटी ,प्रद्युमन सिंह देवड़ा, वासुदेव गोस्वामी, रणजीत सिंह राठौड़, सीताराम चौधरी, भास्कर चटर्जी , डूंगर महाविद्यालय एवं महारानी सुदर्शन महाविद्यालय के एनसीसी के कैडेट्स व विद्यालय के छोटे-छोटे छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन करुणा शेखावत व प्रदीप सिंह चौहान ने किया कार्यक्रम के अंत में शहीद परिवार की ओर से सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद श्रीमती चीना बोस ने किया ।

Author