Trending Now




बीकानेर,भैरवाष्टमी का पर्व मंगलवार को बीकानेर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर शहर के भैरव मंदिरों में पूजा-अर्चना का सिलसिला सुबह से ही चलेगा।

गोकुल सर्किल पर स्थित पंडि़त मनमोहन किराड़ू की तपोस्थली शिवशक्ति साधनापीठ में सुबह से ही धार्मिक अनुष्ठान होंगे। श्री महाकाल भैरव अष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा। पंडित प्रदीप किराडू के सानिध्य में होने वाले धार्मिक अनुष्ठान में महाकाल भैरव का चमेली के तेल से अभिषेक किया जाएगा। इसके बाद पूजा और शृंगार होगा।

बाबा भैरवनाथ के छप्पन भोग लगाए जाएंगे। शाम 7:00 बजे महा आरती होगी। इससे पूर्व सुबह अभिषेक, पूजन और भैरव पाठ का आयोजन होगा। आयोजन से जुड़े एडवोकेट मदन गोपाल व्यास ने बताया अभिषेक दोपहर में 1:00 शुरू होगा। मंदिर अष्टमी को लेकर तैयारियां चल पूरी कर ली गई है। आयोजन को लेकर मंदिर परिसर को पुष्प मालाओं से सजावट की गई है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए साधनापीठ से जुड़े कई श्रद्धालु मुंबई कोलकाता मद्रास वह अन्य शहरों से आ रहे हैं।

शिव शक्ति साधनापीठ में होने वाले भैरवाष्टमी महोत्सव में महाभारत फेम अभिनेता फिरोज खान(अर्जुन) हास्य कलाकार कंवरजीत सिंह ‘पेंटल’ सहित कलाकार संगीत में प्रस्तुतियां देंगे।

यहां भी होंगे पूजन-अनुष्ठान

भैरवाष्टमी पर लालीमाई पार्क के समीप स्थित राजासर भैरव मंदिर में भैरवाष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। इस अवसर पर भैरवबाबा का भव्य शृंगार किया जाएगा। आयोजन से जुड़े उदय व्यास ने बताया कि पूजा अर्चना के बाद महाआरती होगी। भंडारे का प्रसाद वितरण किया जाएगा। वहीं सूरदासाणी बागेची में भैरवनाथ का शृंगार, पूजन और आरती होगी।

Author