Trending Now




बीकानेर,राजस्थान बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के छात्रों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. बोर्ड ने परीक्षा की तारीखें रिलीज कर दी हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस साल राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में बैठ रहे हों, वे जान लें कि एग्जाम फरवरी महीने की 15 तारीख से आयोजित होंगे.

15 फरवरी से लेकर 10 अप्रैल 2024 तक दोनों क्लास की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. वहीं 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन जनवरी 2024 के महीने में होगा.

डिटेल टाइम-टेबल नहीं हुआ है जारी

बता दें कि अभी केवल परीक्षा शुरू होने और खत्म होने की तारीख की जानकारी दी गई है. विस्तृत शेड्यूल यानी किस डेट पर किस सब्जेक्ट का एग्जाम होगा, ये जानने के लिए आपको कुछ दिन और इंतजार करना होगा. बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान अजमेर जल्द ही डिटेल्ड टाइम टेबल रिलीज करेगा. इसी तरह तीनों स्ट्रीम यानी साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स का टाइम-टेबल भी जारी किया जाएगा.

यहां दी गई जानकारी

राजस्थान बोर्ड परीक्षा की तारीखों के विषय में बोर्ड ने X (जो पहले ट्विटर था) पर पोस्ट पर जानकारी दी है. इसमें लिखा है कि राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 10 अप्रैल 2024 के बीच आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही डिटेल्ड शेड्यूल कुछ समय में जारी होगा. इसके लिए कुछ-कुछ समय में आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

इन वेबसाइट्स पर रखें नजर

राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के बारे में लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता ये है – rajeduboard.rajasthan.gov.in. इसके अलवा इस वेबसाइट पर भी जा सकते हैं – rajasthanboard.gov.in. इन दोनों वेबसाइट्स पर नजर बनाएं रखें. प्रैक्टिल एग्जाम जनवरी महीने में आयोजित होंगे.

Author