Trending Now




बीकानेर,राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोटिंग के साथ जहां 199 विधानसभाओं के प्रत्याशियों की किस्मत EVM में बंद हो गई, वहीं, दूसरी ओर प्रदेश का मौसम भी पूरी तरह से बदलाव के मूड में है.

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से मौसम ने मिजाज बदला है. पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश से होकर गुजर रहा है. इसको लेकर के मौसम विज्ञान केन्द्र ने अलर्ट जारी किया है.

आज प्रदेश के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. इस चलते प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. उदयपुर, सिरोही, जालौर, राजसमंद, पाली जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में अत्यधिक बारिश, मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. वहीं तेज हवा, आंधी की गति 50 से 60 KMPH रहने की संभावना है.

बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, बाड़मेर, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़, अजमेर, जोधपुर, नागौर, बीकानेर ज़िले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी ज़िलों में मध्यम से अधिक बारिश की संभावना है. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. हवा की गति 30 से 40 KMPH रहने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 2 से 4 डिग्री कम तापमान होगा. 28 नवम्बर के बाद मौसम सामान्य होने की संभावना है.

जानें कब तक बदल जाएगा राजस्थान का मौसम? इन जिलों से गुजरेगा पश्चिमी विक्षोभ

निम्बाहेड़ा में पश्चिमी विक्षोभ का असर आ रहा है. कार्तिक माह में सावन सी झड़ी लगी. बीते दिन तेज हवाओं साथ झमाझम बारिश का दौर देखा गया. इसके चलते तापमान में गिरावट आई और सर्दी के साथ-साथ ठिठुरन भी बढ़ गई.

पाली के रोहट में 3 घंटे बारिश
वहीं, जोधपुर पाली के रोहट में में भी मौसम का मिजाज बदला रहा. रोहट क्षेत्र में रविवार को 3 घंटे से ज्यादा बारिश हुई. बेमौसम की बारिश से क्षेत्र में ठिठुरन बढ़ गई है. बेमौसम की बारिश से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ. शादियों की सीजन के चलते शादी समारोहों में बेमौसम की बारिश से खलल पड़ी. कस्बे में बिजली सप्लाई भी बाधित हो रही है.

Author