Trending Now




बीकानेर,मतदान केंद्र वाले स्कूलों में 24 नवंबर को स्थानीय अवकाश घोषित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) को अधिकृत किया गया है। शिक्षा ग्रुप एक विभाग के संयुक्त शासन सचिव ने इस संबंध में समस्त जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

निर्देश के मुताबिक राज्य के विधानसभा चुनाव- 2023 के तहत मतदान दिवस 25 नवंबर को सभी स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश तथा जहां पर मतदान केंद्र स्थापित हैं, उन स्कूलों में 24 नवंबर को भी स्थानीय अवकाश के लिए कलेक्टर को अधिकृत किया गया है।

सीनियर राज्य स्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में बीकानेर की टीमें दोनों वर्गों में विजेता

बीकानेर डेगाना, नागौर में 17 से 19 नवंबर के दौरान आयोजित हुई सीनियर राज्य स्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में बीकानेर के पुरुष एवं महिला दोनों टीमों ने खिताब जीते। बीकानेर जिला बॉल बैडमिंटन संघ की सचिव पियूष तिवाड़ी ने बताया कि बीकानेर की पुरुष एवं महिला दोनों वर्गों की टीमों ने लीग स्टेज पर अपने सभी लीग मुकाबले जीते एवं क्वार्टर फाइनल तथा सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया। महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में बीकानेर ने चूरू को सीधे सेटों में 2-0 से पराजित कर लगातार तीसरे वर्ष सीनियर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। वहीं पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में बीकानेर ने जयपुर को पराजित किया।

प्रदेश के 8 खिलाड़ियों का जूनियर राष्ट्रीय बिल्डर्स एंड स्नूकर के लिए में चयन

23 से 29 नवम्बर तक 90वीं जूनियर राष्ट्रीय बिल्डर्स एंड स्नूकर चैंपियनशिप 2023 चेन्नई में होने जा रहा है। उसमें राजस्थान के 8 खिलाड़ियों का चयन हुआ जिसमें समुंदर सिंह किलचु देवड़ान, भोम सिंह, विजय, सुरेंद्र बाना, वैभव प्रताप, अशोक, मोती एवं मनीषा शामिल है। बिलियर्ड्स एंड स्नूकर एसोसिएशन राजस्थान के सचिव झूमर लाल बाना ने बताया कि सभी खिलाड़ी लम्बे समय से मेगा पुल स्नूकर एकेडमी जोधपुर में प्रशिक्षण ले रहे थे। सभी खिलाड़ी राजस्थान की टीम के साथ चेन्नई में होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना होंगे।

Author