Trending Now




बीकानेर,विधानसभा चुनावों के लिये मतदान का समय नजदीक आने के साथ-साथ ही प्रत्याशियों के साथ उनके परिजन भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में कूद गए हैं। प्रत्याशियों के साथ परिजन भी सुबह से देर रात तक अलग-अलग टीमों के साथ प्रचार-प्रसार में अपनी ताकत झौंकते नजर आ रहे हैं। मतदान के लिए शेष कुछ दिनों में अब प्रत्याशी व परिजन मतदाताओं का भरोसा जितने के लिये घर घर धोक लगा रहे है। वोट बटोरने के लिये उम्मीदवार और उनके परिजन अलग-अलग क्षेत्र में प्रचार के दौरान क्षेत्र के बड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार कर रहे हैं। इस दौरान मंदिर व पार्क समिति के अलावा क्षेत्र में जाति बाहुल्य के अनुसार भी कार्यकर्ताओं को प्रचार के दौरान साथ रखा जा रहा है। नाराज वोटरों को गले लगाने और बुजुर्ग वोटरों को लुभाने के लिए ढोक लगाने से पैर दबाकर आर्शीवाद लेने का दौर जोरों पर है। महिला वोटरों को लुभाने के लिए छोटे बच्चों से दुलार से बुजुर्गों की सेहत तक टटोली जा रही है।
-देर रात तय हो रहे प्रचार रूट
चुनाव के लिए प्रत्याशी के अलावा परिजनों के लिए पूरे दिन का चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद देर रात को बैठक में अगले दिन के लिए प्रचार रूट तय किया जा रहा है। इसके तहत प्रत्याशी, उसकी पत्नी या पति के अलावा बच्चे व खास रिश्तेदार अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग टीमों के साथ प्रचार कर रहे हैं।

युवा, महिलाओं व जाति के अनुसार जनसंपर्क
चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में प्रत्याशी की पत्नी या महिला रिश्तेदार महिलाओं से संपर्क कर रही है। इस दौरान महिलाओं की मंदिर समिति सदस्य, भजन मंडली व समाजसेवा से जुड़ी महिलाओं व महिला कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार-प्रसार कर रहे है। वहीं प्रत्याशी के परिवार के युवा अपने क्षेत्र में युवाओं का मन टटोल रहे हैं और उसे रिझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Author