Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर। लूणकरणसर की चुनावी फिजा इस बार बगावती रंग में रंगी है। दो बार चुनाव जीतकर राज्य में गृहमंत्री रहे चौधरी भीमसेन के बेटे वीरेन्द्र बेनीवाल ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर निर्दलीय ताल ठोकी है। यह बड़ी बगावत कांग्रेस के घोषित युवा प्रत्याशी डॉ.राजेन्द्र मूंड के लिए चुनौती बन गई है। भाजपा ने यहां अपने वर्तमान विधायक सुमित गोदारा को फिर से मैदान में उतारा।

पिछली बार भाजपा का टिकट नहीं मिलने पर मैदान में निर्दलीय के तौर पर उतरकर लगभग 24 हजार वोट लेने वाले प्रभुदयाल सारस्वत ने एक बार फिर मैदान में निर्दलीय ताल ठोंकी है। रालोपा ने भी यहां बसपा को स्थापित करने वाले शिवदान मेघवाल को मैदान में उतारा है। ऐसे में लूणकरणसर की चुनावी राजस्थान की सबसे घमासान वाली सीटों में से एक में तब्दील हो गई है।

यहां से एक निर्दलीय प्रत्याशी सुशीलकुमार ने पर्चा उठाया है। अब भी मैदान में 10 प्रतिद्वंद्वी मौजूद हैं। इनमें भाजपा के सुमित गोदारा, कांग्रेस के राजेन्द्र मूंड, कांग्रेस से बागी वीरेन्द्र बेनीवाल, निर्दलीय प्रभुदयाल सारस्वत, रालोपा के शिवदानराम, बसपा के खेताराम, असंख्य समाज पार्टी के फूंसाराम, निर्दलीय ओमप्रकाश, भरतराम कस्वां, श्यामसुंदर।

Author