Trending Now




बीकानेर,नोखा। नोखा का चुनावी मुकाबला इस बार काफी रोचक और संघर्षपूर्ण होने के संकेत मिल रहे हैं। नामवापसी के दिन तक चार प्रत्याशियों ने पर्चे उठा लिए हैं। इसके बावजूद मैदान में 14 प्रत्याशी है। दिग्गज कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी अस्वस्थ होने से उनकी पत्नी सुशीलादेवी डूडी को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है। भाजपा ने वर्तमान विधायक बिहारीलाल बिश्नोई को फिर दोहराया है वहीं पिछला चुनाव बीकानेर पूर्व से कांगेस के टिकट पर लड़े पूर्व विधयक कन्हैयालाल झंवर ने वापस नोखा से ही ताल ठोंकी है। विकास मंच के नाम से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे झंवर को निशान मिला है-अलमारी।
नोखा में हमेशा अनोखा राजनीतिक खेल देखने को मिलता है। नामांकन और नामवापसी के बाद भी एक रोचक बात सामने आई है वह है कन्हैयालाल नाम के तीन निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में होना। इसी तरह कांग्रेस की सुशीलादेवी डूडी की नामराशि एक और निर्दलीय सुशीला भी मैदान में हैं।

अभिनव राजस्थान पार्टी के जितेन्द्र, निर्दलीय राजूराम, रतनीदेवी और नारायण झंवर।

बिहारीलाल बिश्नोई-भाजपा, सुशीलादेवी डूडी-कांग्रेस, कन्हैयालाल झंवर-विकास मंच, हंसराज पन्नू, मगनाराम, परमाराम-बसपा, मोतीराम, उमरदीन, रामप्रताप, नरपतसिंह, वासुदेव बड़गुजर, सुशीला, कन्हैयालाल, कन्हैयालाल।

Author