Trending Now




बीकानेर,विधानसभा क्षेत्र कोलायत के कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी का जनसंपर्क जारी है। नामांकन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी भाटी अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम में तेजी लाते हुए गांवों में लोगों से मिल रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने कोलायत क्षेत्र  के गांवों में गुरूवार को अपनी यात्रा प्रारम्भ करते हुए लोगों से मुलाकात की।

ऊर्जा मंत्री एवं कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा कर कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील मतदाताओं से की।
जनसम्पर्क के दौरान विभिन्न गांवों में भंवर सिंह भाटी का ग्रामीणों ने भावपूर्ण स्वागत किया और उन्हें विश्वास दिलाया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी। रणधीसर में भंवर सिंह भाटी का लड्डुओं से तोलकर उनका स्वागत किया।
कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में गुरूवार को भी जनसंपर्क अभियान को जारी रखते हुए मतदाताओं से संपर्क किया। उन्होंने चुनावी जनसंपर्क अभियान की शुरूआत कोडमदेसर से की।
इस दौरान भाटी गांवों की चौपाल में बैठे और विधानसभा क्षेत्र में हुए विभिन्न विकास के मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही गांवों में और क्या विकास के काम हो सकते हैं, उसके बारे में ग्रामीणों से सुझाव मांगे। भाटी ने कहा कि छोटी-छोटी ग्राम पंचायतें बनाकर विकास का मार्ग खोला गया है। उन्होंने बताया कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 27 नई ग्राम पंचायत अस्तित्व में आई है। एक गांव जब ग्राम पंचायत बनती है तो उसका विकास अपने आप होता है। उन्होंने राज्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में बुजुर्गों की पेंशन ₹750 से बढ़कर ₹1000 कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री चिरंजींवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लागू कर देश में एक मिसाल पेश की है। इस योजना का पूरे देश में स्वागत व सराहना हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने राज्य के लोगों की 50 लाख रुपए तक का उपचार निशुल्क किया है। यह कोई सामान्य बात नहीं है। केंद्र सरकार ने महंगाई घटाने के नाम पर कुछ नहीं किया और ना ही रोजगार के अवसर प्रदान किये। केंद्र सरकार की नीतियों के कारण देश में रोजगार के अवसर घट गये। राज्य सरकार ने राज्य में महंगाई कम करने के लिए कई योजनाएं लागू की। मुख्यमंत्री इंदिरा रसोई योजना के माध्यम से आम जन को सम्मानपूर्वक सस्ता भोजन की सुविधा दी गयी है। आज राज्य में उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को ₹500 में रसोई गैस का सिलेंडर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुनः सरकार आने पर राज्य में विकास की सात और योजनाएं लागू करने की गारंटी दी गई है। उन्होंने गंगापुरा में आयोजित जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों को कहा कि गंगापुरा फांटा से आर डी 820 तक चौड़ी रोड बनाने का काम चल रहा है। यह काम पूरा होने पर इस क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में 1000 करोड रुपए की सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है । कुछ सड़कों का काम तो पूरा हो चुका है और शेष रोड निर्माण अधीन है। उन्होंने कोलायत विधानसभा क्षेत्र में गत 5 सालों में हुए विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि आज से पांच साल तक कोलायत विधानसभा क्षेत्र पिछड़ी विधान सभा के रूप में पहचान रखती थी। अब यह विधानसभा क्षेत्र विकासशील विधानसभा क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास सतत रूप से चले, इसके लिए जरूरी है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बने। उन्होंने उपस्थित मतदाताओं से अपील की कि कांग्रेस में पक्ष में मतदान कर कांग्रेस पार्टी का आधार मजबूत करें।
कांग्रेस प्रत्याशी भाटी कोडमदेसर के बाद नोखा दैया, खारी चारणान, गंगापुरा, मोटावतान, राणासर,पाबूसर, सिंदूका,  लाखासर,पृथ्वीराज का बेरा, अगनेऊ, आर डी 820 व  आर डी 837 में जनसंपर्क कर मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।
इस दौरान उनके साथ मंडल कांग्रेस कमेटी गजनेर के अध्यक्ष अमोलख कुमावत, उप प्रधान कोलायत रेवंत राम संवाल, पंचायत समिति के पूर्व सदस्य मघाराम मेघवाल,उपसरपंच गजनेर अशरफ, अनूपगढ़ के हेतराम, सुरेंद्र चौधरी, सदीक चाचा,झंवरलाल सेठिया, कृषि उपज मंडी पूगल रोड के अध्यक्ष हजारी राम गेदर सहित क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

—-
*जनसंपर्क अभियान के तहत 10 नवम्बर को इन गांवों में पहुंचेंगे भाटी*
बीकानेर 9 नवंबर ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी शुक्रवार को अपना जनसंपर्क अभियान जारी रखेंगे।
इस दौरान भाटी कोलायत विधानसभा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में जनसंपर्क कर मतदाताओं को कांग्रेस सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देंगे और कोलायत विधानसभा क्षेत्र में हुए विभिन्न विकास कार्यक्रमों पर प्रकाश डालेंगे। इस दौरान भंवर सिंह भाटी सियाणा, नैणिया, खारा लोहान, नांदड़ा खजोड़ा, भेलू,हनुमाननगर,दासौड़ी, खिंदासर,खिखनिया पट्टा, खिखनिया कुण्डलियान, मियांकौर, खारियाबास,खारिया मल्लीनाथ, खारिया पतावतान, उदट,टोकला,शहर थुमली व हदां में मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे।

Author