Trending Now




बीकानेर.राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का दौर पूरा होने के बाद अब प्रत्याशियों ने प्रचार की शुरुआत कर दी है. मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशी फिर पुरानी राह पर है. प्रत्याशी जहां बाजार का रुख कर रहे हैं वहीं घर-घर दस्तक देने भी शुरू कर दी है.

बीकानेर में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इस कड़ी में आज बीकानेर पूर्व सीट की बीजेपी प्रत्याशी सिद्धि कुमारी ने एक घर में जाकर वहां महिलाओं के साथ हलवा बनाया. उसके बाद वहीं पर खाना खाया.

दूसरी तरफ बीकानेर पश्चिम के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. बी. डी. कल्ला अपने समर्थकों के साथ बाजार में कचौरी समोसे की दुकान पर पहुंचे. उन्होंने वहां समर्थकों और आमजन के साथ बीकानेर की प्रसिद्ध कचौरी और समोसे का आनंद लिया.

वहीं बीकानेर पूर्व के कांग्रेस प्रत्याशी यशपाल गहलोत प्रचार के बीच सादुल कॉलोनी स्थित गुरुद्वारे पहुंचे. उन्होंने वहां मत्था टेका और लंगर का प्रसाद लेने के बाद बर्तन भी धोए.

प्रत्याशी बढ़ा रहे हैं मतदाताओं से घालमेल
बीकानेर पश्चिम के बीजेपी प्रत्याशी जेठानंद व्यास को प्रचार के दौरान लोगों ने गुड़ से तोला. प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए स्थानीय भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. हिन्दी बोलने वाले के साथ हिन्दी और स्थानीय भाषा बोलने के वालों के साथ उनकी भाषा में बात कर रहे हैं. प्रचार अभियान की शुरुआत होते ही शहर की फिजां बदलने लगी है. प्रत्याशी परंपरागत तरीकों के साथ ही चुनाव प्रचार के सोशल मीडिया का भी पूरा फायदा उठा रहे हैं.

बीकानेर ग्रामीण इलाकों में भी परवान चढ़ने लगा चुनाव प्रचार

बीकानेर शहर की तरह की देहात के इलाकों में भी चुनाव प्रचार अब गति पकड़ने लगा है. वहां भी प्रत्याशी अब गांव-गांव, ढाणी-ढाणी पहुंच रहे हैं. ऐसा ही नजरा डॉ, विश्वनाथ मेघवाल के प्रचार में देखने को मिला जब वह एक घर में जाकर खाना कैसे बनता है वह बनाने लगे वोटो के लिए प्रत्याशी कुछ भी करने के लिए तैयार है इस बार वहीं खेतों में काम कर रहे किसानों के पास पहुंच रहे हैं. प्रत्याशी चुनाव प्रचार के इस माहौल में भी कई मतदाता भी प्रत्याशियों को मजे लेने में नहीं चूक रहे हैं.कहीं चुनावी माहौल में ही नजर आने के ताने मारे जा रहे हैं तो कहीं प्रत्याशियों के जयकारे लगाए जा रहे हैं.

Author