Trending Now




बीकानेर, नए नोटों की चाह में एक युवक को उसके ही जानकार ने धोखाधड़ी कर 1 लाख 70 हजार की चपत लगा दी। पीड़ित को उसके जानकार ने नए नोटों के बदले चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया के नोट थमा दिए। जिसके बाद पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दी है। घटना शहर के नयाशहर थाना क्षेत्र में पुगल फाँटे की है। पुलिस को दी रिपोर्ट में पीड़ित नोखड़ा निवासी 21 वर्षीय दुर्गेश पुत्र जस्साराम नाई ने बताया कि उसको 100 और 200 रुपए के नए नोटों की जरूरत थी। इसलिए उसने पूगल फांटा के पास अपने परिचित भवानी सिंह को 500 रुपये की गड्डियों में कुल 1,70,000 रुपये दिए, उसने रुपये गिनकर ले लिए।

पीड़ित ने बताया भवानी सिंह ने उसे एक पैकेट दिया जिसमें पारदर्शी प्लास्टिक में नोटों के बंडल थे, जब उसने चेक किया तो देखा कि ऊपर 100 रुपये का नोट था और नीचे असली 200 रुपये का नोट था। जब मैंने पैकेट खोलकर चेक करना शुरू किया तो उसने मुझे रोका और कहा कि थोड़ी दूरी पर पूगल फांटा पर पुलिस की गाड़ी नाकाबंदी कर रही है,अगर उन्होंने देख लिया तो पैसे जब्त कर लेंगे।

पीड़ित ने बताया कि बाद में उक्त नोट लेकर वह गांव नोखड़ा चला गया। और घर जाकर पैकेट खोला तो उसमें 100 रुपये का एक असली नोट और 200 रुपये का एक असली नोट पाया। पैकेट में चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया (जो बच्चों के खेलने के काम आते थे, जिनका कोई मूल्य नहीं है ) के निकले। पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि भवानी सिंह ने उसके साथ 1 लाख 70 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर उसके पैसे हड़प लिए हैं। पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच सुभाष चंद्र सऊनि को सोंपी है।

Author