Trending Now




बीकानेर,दीपावली से ठीक सप्ताह भर पहले रविवार 5 नवंबर को पुष्य नक्षत्र का दुर्लभ संयोग बन रहा है. दुर्लभ इसलिए, क्योंकि दोनों दिन 8 शुभ योग हैं. शनि और रविपुष्य के साथ अष्ट महायोग का ऐसा दुर्लभ संयोग पिछले 400 साल में नहीं बना. दीपावली से पहले शुभ कामों की शुरुआत के लिए येदो दिन बेहद शुभ और महत्वपूर्ण रहेंगे 4 और 5 नवंबर त्योहारी सीजन में ऐसे दो दिन होंगे जब 16 शुभ संयोग बनेंगे। इस दिन के विशेष महत्व को देखते हुए बीकानेर शहर के कारोबारियों ने खूब तैयारी की है। मकान, वाहन, ज्वैलरी, कपड़ा सभी तहर के बाजार सज गए हैं। पुष्य नक्षत्र से बाजार में उठाव की उम्मीद आटो मोबाइल, इलेक्ट्रानिक्स, मोबाइल, ज्वेलरी में जमकर खरीदारी होगी। जानकारी के अनुसार शहर में विभिन्न कंपनियों के शो-रूम में पुष्य नक्षत्र के लिए अब तक 250 से अधिक बाइक बुकिंग हुई है। इनकी संख्या बढ़ भी रही है।

बीकानेर के टीएन ज्वैलर्स के रेवंत जाखड़ ने बताया कि आमतौर पर धनतेरस और दीपावली पर लोग सोने व चांदी के आभूषण खरीदते हैं। लेकिन इस बार रविवार को रवि पुष्य नक्षत्र का महायोग है इसको लेकर बाज़ार में उत्साह है । पुष्य नक्षत्र पर सोने चांदी की दुकानों पर उत्साह दिख रहा है । क्योकि इस दिन खरीदारी भी सुबह मानी जाती है हमारे यह सिर्फ हॉलमार्क ज्वेलरी के आभूषण ही मिलते है और साथ मे चांदी के सभी आइटम उपलब्ध है और सोने की ज्वैलरी की विशाल रेंज उपलब्ध है।

टू-व्हीलर विक्रेता राम रतन धारणिया ने बताया कि इस वर्ष अच्छी बिक्री की उम्मीद है उन्होंने बताया कि धनतेरस को अभी बहुत दिन शेष है, इसके बावजूद लोगों ने टू-व्हीलर की बुकिंग करवानी शुरू कर दी है। बुकिंग के आंकड़ों को देखकर ग्राहकों के उत्साह को समझा जा सकता है। धारणियां ने बताया कि हमारे शोरूम में कई ऑफर चल रहे है जिसमें त्यौहारों की उमंग हीरों के संग मेगा लक्की ड्रा है जिसमें कोई भी हीटरों की बाइक खरीदने पर एक कूपन दिया जायेगा जिसमें अलग अलग आकर्षक उपहार शामिल है। इसके लिए अलग अलग केश बेक छुट भी है।

एलजी शोरूम गौरव शर्मा बताया की दीपावली पर्व के पूर्व पुष्य नक्षत्र से बाजार में उठाव आने की पूरी संभावना है। इस बार हमारे शोरूम पर इलेटिक्ल उत्पादों पर 20 प्रतिशत तक छूट दी गई है। जिसमें फ्रीज, वांशिग मशीन सहित कई उपकरण है।

Author