Trending Now




बीकानेर,जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में दक्षिणी कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह ने 21 अक्टूबर 2023 को युद्ध के अनुभवी कर्नल जीएस बाजवा के सम्मान में बाजवा ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया, जो स्वयं इस अवसर पर उपस्थित थे।

आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह ऑडिटोरियम सैन्य स्टेशन के बुनियादी ढांचे में एक बड़ा योगदान है और इसका उपयोग पेशेवर और मनोरंजक गतिविधियों के संचालन के लिए किया जाएगा। यह सुविधा लिविंग लीजेंड और 1971 में लौंगेवाला की लड़ाई के दौरान अपने वीरतापूर्ण कार्यों के लिए वीर चक्र प्राप्तकर्ता कर्नल जीएस बाजवा के वीरतापूर्ण योगदान को समर्पित है है। उन्होंने युद्ध के दौरान दुश्मन के ठिकानों पर सटीक गोलीबारी की जिससे शानदार जीत हुई।

उद्घाटन में कर्नल बाजवा की उपस्थिति ने उनकी वीरता और सेवा की विरासत को उजागर करते हुए इस दिन को और भी खास बना दिया। अधिकारी को आर्मी एविएशन में सेवा के दौरान एक साहसी बचाव अभियान में सेना द्वारा शौर्य चक्र से भी सम्मानित किया गया था । चंडीगढ़ में बसने के बाद, जैसलमेर का यह दौरा कर्नल बाजवा के लिए 1971 के दौरान इस क्षेत्र में वर्दी में बिताए गए समय को याद करने के लिए एक तरह की घर वापसी है।

Author